Placeholder canvas

IPL में किसी टीम ने नहीं दिया भाव तो अब इस खिलाड़ी ने दिलीप ट्रॉफी में 11 विकेट लेकर मचाई तबाही

इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो कमाल का खेल दिखाने के बावजूद भी टीम इंडिया की जर्सी पहनने का सपना सच नहीं कर पा रहे हैं. आज हम ऐसे ही एक खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें ना ही तो आईपीएल (IPL) में भाव दिया जा रहा है और ना ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया जा रहा है, जबकि देखा जाए तो घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने जमकर कहर मचाया है. यही वजह है कि अपने धमाकेदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है.

इस खिलाड़ी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार हैं, जिन्होंने दिलीप ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में अपनी गेंदबाजी से धज्जियां उड़ा दी है. 64 रन पर 8 विकेट की शानदार गेंदबाजी करते हुए, उन्होंने अपनी टीम सेंट्रल जोन को जीत दिलाई और अब उनकी टीम ने दलित ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

पहली पारी में सौरभ ने तीन विकेट लिए और अब उनकी टीम सेमीफाइनल मैच में वेस्ट जोन का 5 जुलाई को सामना करेगी. इस मुकाबले में देखा जाए तो सौरभ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच बनाया गया. इसके बावजूद भी टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को लाने के बारे में नहीं सोचा जा रहा है.

IPL में भी नहीं मिला कोई भाव

इस पूरे मुकाबले में सौरभ ने 11 विकेट अपने नाम किए जिन्हें आईपीएल (IPL) 2023 की नीलामी में कोई ध्यान नहीं दिया गया था. उन्होंने अपना बेस प्राइस 20 लाख रखा था और अभी तक अपने करियर में सौरभ ने 61 फर्स्ट क्लास मैच में 259 विकेट, लिस्ट ए में उन्होंने 46 और टी-20 फॉर्मेट में ओवरऑल 24 विकेट अपने नाम किए हैं.

सौरभ को 2022 में टीम इंडिया की टेस्ट टीम के लिए जरूर चुना गया था, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में प्लेइंग इलेवन में मौका ना देकर बीसीसीआई ने बहुत बड़ी गलती की थी.

ALSO READ: Team India: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में मैच विनर था ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में बैठा है बाहर!