IPL AUCTION DELHI CAPITALS

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024) मे दिल्ली की टीम को बीते कुछ सीजन से बेहतर उभरती टीम के नजरिए से देखा जाने लगा है। इसके पीछे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals ) के मालित किरण गांधी के शातिर दिमाग को भी एक बड़ा कारण माना जाता है। लेकिन इस साल आईपीएल के मिनी ऑक्शन ( IPL 2024 Mini Auction) में किरण गांधी के शातिर दिमाग ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हे अभी से ही एक खऱाब निर्णय माना जा रहा है। कौन हैं वो तीन खिलाड़ी आइए जानते है…

शे होप ( Shai Hope)

दिल्ली कैपिटल्स के चुने खिलाड़ियों की लिस्ट में शे होप का नाम पहले नंबर पर है। वेस्टइंडीज के अनुभवी खिलाड़ी शे होप को दिल्ली कैपिटल्स ने 75 लाख रुपये में खरीदा है। शे होप को टी20 फॉर्मेट के अच्छे बल्लेबाज नहीं माने जाते हैं।

वेस्टइंडीज के लिए शे होप ने कुल 26 टी20 मुकाबलों में सिर्फ 124 के स्ट्राइक रेट से टोटल 493 रन बनाए हैं, इसी के चलते दिल्ली के वेस्टइंडीज के लिए का सौदा घाटे का सौदा माना जा रहा है।

Also Read: IND vs SA: कप्तान केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका में रचा इतिहास, भारत ने तीसरे वनडे में 78 रनों से अफ्रीका को हराकर 2-1 से जीता सीरीज

हैरी ब्रूक ( Harry Brook)

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस साल घाटे का सौदा होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरा नाम हैरी ब्रूक का है। इंग्लिश टीम के लिए शानदार बल्लेबाज के तौर पर पहचान रखने वाले हैरी ब्रूक को दिल्ली टीम ने 4 करोड़ में खरीदा है। जिसके बाद अब ये देखना अहम होने वाला है कि हैरी ब्रूक को प्लेइंग इलेवन में कितने मददगार साबित होने वाले है।

हैरी ब्रूक ने पिछले आईपीएल सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 11 मैचों में 190 रन ही बनाए थे। जिसके बाद उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था।

झे रिचर्डसन ( Jhye Richardson)

इस लिस्ट में तीसरे दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ी का नाम है झे रिचर्डसन। ऑस्ट्रेलिया की टीम से काफी अनुभव रखने वाले झे रिचर्डसन को 5 करोड़ की बड़ी कीमत के साथ दिल्ली ने बिडिंग में जीता है, लेकिन वो अभी तक आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं।

साल 2021 में झे रिचर्डसन ने पंजाब टीम के लिए 3 मैच में सिर्फ 10.63 की इकोनॉमी से 117 रन खर्च कर दिए थे, जबकि इतने रन देने के बाद भी खिलाड़ी सिर्फ 3 विकेट लेने में ही कामयाब रहे थे। इसी के चलते झे रिचर्डसन को दिल्ली टीम से जोड़ने का फैसला निराश करने वाला मालूम दे रहा है।

Also Read: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच आई बुरी खबर, चोटिल होकर टीम से बाहर हुआ भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी