RISHABH PANT DC IPL 2022

आईपीएल 2022 का 27वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 189 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी और 16 रन से मैच हार गई. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और दिल्ली कैपिटल्स को मिली तीसरी हार के बारे में.

बैंगलोर के लिए दिनेश कार्तिक ने खेली तूफ़ानी अर्धशतकीय पारी

RCB vs DC MATCH REPORTS

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके पहले 3 विकेट 40 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. हालांकि इसके बाद सीनियर ऑलराउंडर मैक्सवेल ने टीम का स्कोरबोर्ड संभालते हुए 34 गेंदों में 55 रनों की तेज़ अर्धशतकीय पारी खेली.

लेकिन इसके बाद टीम को जल्दी-जल्दी 2 झटके और लगे और टीम का स्कोर 92 रन पर ही 5 विकेट हो चुका था. लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक और 27 वर्षीय ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद ने बेहद शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए छठे विकेट के लिए 97 रनों की नाबाद साझेदारी की. कार्तिक ने 34 गेंदों में 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं शाहबाज़ ने भी 21 गेंदों में 32 रनों की सधी हुई पारी खेल कर टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 192 रनों तक पहुंचाया.

दिल्ली की तरफ़ से गेंदबाज़ों में शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट मिला.

दूसरी पारी में दिल्ली के लिए अकेले जूझते नज़र आए डेविड वॉर्नर

DELHI CAPITALS

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने 50 रनों की अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद वॉर्नर ने मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए भी 44 रन जोड़े. 94 रन के कुल स्कोर पर वॉर्नर का और 112 रन के कुल स्कोर पर मार्श का  विकेट गिरने के बाद दिल्ली का मध्यक्रम पूरी तरह बिखर गया और उसके 5 विकेट 115 रन के कुल स्कोर तक ही गिर चुके थे.

ALSO READ:IPL 2022: ‘ये होगा टी20 वर्ल्ड कप का कप्तान’ हार के बाद भड़के फैन्स, रोहित शर्मा की कप्तानी छिनने की उठी मांग, लगाए मीम्स का भण्डार

टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ वॉर्नर 66 रनों की अर्धशतकीय पारी के साथ संघर्ष करते हुए नज़र आए लेकिन मध्यक्रम की नाक़ामी की वजह से टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी और 16 रन की हार का सामना करना पड़ा.

टॉप 4 में पहुंची बैंगलोर, दिल्ली की राह हुई मुश्किल

RCB vs DC

इस मैच में मिली जीत के बाद बैंगलोर की टीम टॉप 4 में एंट्री कर चुकी है वहीं दिल्ली के लिए इस टूर्नामेंट में ये तीसरी हार है यहाँ से उसके लिए ये टूर्नामेंट काफ़ी मुश्किल होता हुआ नज़र आ रहा है. हालांकि काफ़ी हद तक दिल्ली की किस्मत रविवार को होने वाले दोनों मैचों पर टिकी है.

ALSO READ: DC Vs RCB: मिचेल मार्श की एक छोटी सी गलती की वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने गंवाया जीता हुआ मैच, जानिए कहां हो गई मिस्टेक