ऋषभ पंत पोस्ट मैच PC
ऋषभ पंत पोस्ट मैच PC

इंडियन प्रीमियर लीगए 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला गया। मैच के बाद दोनों टीम के कप्तान पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के लिए आए। जहां कप्तान ऋषभ पंत ने टीम के हार और जीत के अंतर को बीच में तोड़ने की बात की। साथ ही कुलदीप यादव से ओवर नहीं कराने का कारण भी बताया। दिल्ली कैपिटल्स टीम ने पंजाब किंग्स को 17 रन से हराया, जिसके बाद दिल्ली की टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

हम एक हार और एक जीत के सिलसिले को तोड़ना चाहते थे

जीत से भी खुश नहीं हैं ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की खल रही कमी, बताया क्यों नहीं कराया कुलदीप का पूरा ओवर

पंजाब किंग्स ( PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ओ बीच मैच में दिल्ली ने एक बार फिर पंजाब को हराया। ये जीत 17 रन के अंतर से थी। लीग में ये दोनों टीम दो बार टकरा चुकी हैं। जिसके बाद दोनो ही मैच दिल्ली ने अपने नाम किए हैं। मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत बातचीत के लिए आए। जहां उन्होंने टीम के लीग के दौरान एक मैच में जीत और फिर दूसरे मैच में हार इस समीकरण के बारे में बात की। साथ पूरी टीम और कप्तान ऋषभ पंत एक टीम के तौर पर इस चीज से निकलना चाहते हैं, जिसके बाद पंजाब किंग्स की जीत पर खुशी जाहिर की।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी बातचीत में कहा कि

“लीग में खेलते हुए हम एक गेम हार रहे हैं और एक गेम जीत रहे हैं। यही वह चीज है जिसे हम एक टीम के रूप में बदलना चाहते थे और हमें मिल गया। (कुलदीप के चौथे ओवर को गेंदबाजी नहीं करने के बारे में पूछा) मैंने उसे बचाया ताकि पीछे आधा और फिर ओस काफी रहती है। उस समय मैच में हम इसे बड़ा ओवर नहीं देना चाहते थे। वो उस समय 50/50 था। इसलिए कुलदीप यादव को ओवर नहीं दिया। (बल्लेबाजी के दृष्टिकोण पर विचार प्रक्रिया) हमारे लिए ये एकमात्र विचार प्रक्रिया है इसे गहराई तक ले जाना था। हमने इस विकेट पर स्पिनरों को अच्छी गेंदबाजी करते देखा। ये विकेट धीमा था। (अंतिम गेम के लिए दृष्टिकोण) ज्यादातर यह वही होने वाला है लेकिन हमें विकेट का आकलन करना होगा। हमें नहीं पता कि यह वानखेड़े में कैसे खेलेगा। (पृथ्वी शॉ की फिटनेस की स्थिति) इस विषय में मुझे लगता है कि वह भी 50/50 का है। जोकि हमें कुछ दिनों में पता चल जाएगा”।

ALSO READ: IPL 2022, PBKS vs DC, STATS: मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शार्दुल ठाकुर ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो ऋषभ पंत ने कटवाई नाक

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाई टॉप चार में जगह

दिल्ली कैपिटल्स

पंजाब किंग्स को मैच में 17 रन से मत देने के बाद 13 मैच 7 जीत के 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीता और गेंदबाजी की। दिल्ली कैपिटल्स में पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए, जिसका जवाब देने के लिए पंजाब किंग्स बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई, लेकिन टीम 160 रन नही बना सकी। टीम ने लगातार विकेट खोए जोकि हार का कारण बना। 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। जिसके बाद17 रन से हार मिली।

ALSO READ: DC VS PBKS Match Report: मयंक अग्रवाल की बेवकूफी पंजाब किंग्स को पड़ी भारी, इस एक छोटी सी गलती की वजह से टूटा प्लेऑफ का सपना, जानिए कहां हुई चूक