मयंक अग्रवाल की बेवकूफी पंजाब किंग्स को पड़ी भारी, इस एक छोटी सी गलती की वजह से टूटा प्लेऑफ का सपना, जानिए कहां हुई चूक
मयंक अग्रवाल की बेवकूफी पंजाब किंग्स को पड़ी भारी, इस एक छोटी सी गलती की वजह से टूटा प्लेऑफ का सपना, जानिए कहां हुई चूक

Delhi Capitals VS Punjab Kings Match Report : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी ( DY Patil Stadium) में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ( DC) ने 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए हैं। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम लगातार विकेट गिरने के चलते 9 विकेट पर 142 रन बना सकी और 17 रन से मैच हार गई।

मिचेल मार्श की शानदार पारी से DC ने बनाए 159 रन

MITCHEL marsh

पंजाब किंग्स ( PBKS) बनाम दिल्ली कैपिटल्स ( DC) के बीच प्ले ऑफ के लिए इस जरूरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर शून्य पर ही आउट हो गए। पावरप्ले में टीम के दो विकेट गिर गए। कैप्टन ऋषभ पंत भी सस्ते में आउट हो गए। जिसके बाद मिचेल मार्श ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाया।

मिचेल मार्श ने 131 के स्ट्राइक रेट से 48 गेंद में 63 रन बनाए हैं। जिसमें चार चौके और तीन छक्के लगाए है। इसके अलावा डेविड वार्नर ( 0), सरफराज खान ( 32), ललित यादव ( 24), कप्तान ऋषभ पंत ( 7), रोवमेन पॉवेल ( 2) और शार्दुल ठाकुर ( 3) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अक्षर पटेल ( 17) और कुलदीप यादव ( 2) रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब किंग्स की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने चार ओवर्स में 27 रन देकर तीन विकेट और अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 37 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। इनके अलावा कागिसो राबड़ा ने एक विकेट लिया है।

लगातार गिरते विकेट के चलते हारी पंजाब किंग्स

दिल्ली कैपिटल्स के 160 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में ही तीन शुरुआती खिलाड़ी खो दिए। पावरप्ले के तुरंत बाद ही कप्तान मयंक अग्रवाल शून्य पर आउट हो गए। पिछले मैच के हीरो रहे लियाम लिविंगस्टोन को कुलदीप यादव ने अपना शिकार बना लिया। जिसके बाद विकेट कीपर खिलाड़ी जीतेश शर्मा ने पारी को संभाला है।

गेंदबाज राहुल चाहर ने खिलाड़ी का साथ दिया। जीतेश शर्मा ने 34 गेंदों में लगातार गिर रहे विकेट को रोककर सूझबूझ भरे 44 रन बनाए, जिसमे 3 चौके और 2 छक्के शमिल हैं। लगातार गिरते विकेट के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी साझेदारी हुई लेकिन अंत में पंजाब किंग्स ने 17 रन से मैच गवा दिया। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( 19), जानी बेयरस्टो ( 28), भानुका राजपक्षे ( 4), लियाम लिविंगस्टोन ( 3), कप्तान मयंक अग्रवाल (0), हरप्रीत बरार ( 1), ऋषि धवन ( 4) और जीतेश शर्मा ने ( 44) और कागीसो रबादा ( 6) बनाकर पवेलियन लौट। राहुल चाहर (25) और अर्शदीप सिंह ( 2) रन पर नॉट आउट रहे हैं।

ALSO READ:शर्मनाक: अंबाती रायडू ने बूढ़े का काॅलर पकड़ कर घसीटा, अंकल ने भी जड़ दिया जोरदार थप्पड़, वायरल हुआ वीडियो

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खलील अहमद ने चार ओवर्स में 43 रन दिए और सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए। अक्षर पटेल ने बल्ले से 17 रन बनाए थे, लेकिन गेंदबाजी में मात्र 3.50 की इकॉनमी के साथ 14 रन खर्च करके दो विकेट लिए है। शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर्स में 36 रन देकर चार विकेट लिए हैं। एनरिक नोर्खिय ने चार ओवर्स में 29 रन देकर एक विकेट लिया है। कुलदीप यादव ने तीन ओवर्स में 14 रन देकर 2 विकेट लिए हैं।

मयंक अग्रवाल की बेवकूफी पड़ी टीम को भारी

पंजाब किंग्स आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों को दिखायेगी बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी लेंगे उनकी जगह

पंजाब किंग्स के हार की सबसे बड़ी वजह कप्तान मयंक अग्रवाल की बेवकूफी रही, पिछले 1 हफ्ते से देखने में आया है कि जो टीम पहले बल्लेबाजी करती है उसके जीतने के चांस भी उतना ही अधिक होते हैं, लेकिन आज टॉस जीतने के बाद भी पहले गेंदबाजी का फैसला समझ से बिलकुल परे रहा, वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स के कप्तान को जब ये पता है कि उनके पास जो बल्लेबाज हैं, वो हीटर हैं अगर वो पहले बल्लेबाजी करेंगे तो बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं ऐसे में टॉस जीतने के बाद उन्होंने गेंदबाजी पहले क्यों लिया ये तो खुद उन्हें ही पता होगा।

ALSO READ:IPL 2022, DC vs PBKS:”Rishabh Pant ने Delhi की ज़रुरतों से पहले अपने ego को दी अहमियत” जीत के बाद भी जमकर ट्रोल हुए कप्तान