पहले देश से मिला धोखा, फिर विराट कोहली ने भी नहीं दिया मौका, अब इंग्लैंड जाकर मात्र 16 गेंदों में जड़ दिया अर्द्धशतक
पहले देश से मिला धोखा, फिर विराट कोहली ने भी नहीं दिया मौका, अब इंग्लैंड जाकर मात्र 16 गेंदों में जड़ दिया अर्द्धशतक

द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग का सातवां मुकाबला अभी हाल ही में नोर्थेर्न सुपरचार्जर्स और ट्रेंट रॉकेट के बीच संपन्न हुआ। जिसमें ट्रेंट रॉकेट द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नोर्थेर्न सुपरचार्जर्स की टीम द्वारा निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए गए और 153 रनों का लक्ष्य ट्रेंट रॉकेट को दिया गया।

David Wiese द्वारा नोर्थेन सुपरचार्जर्स की तरफ से 27 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली गई। उनके द्वारा कई डॉट गेंदें भी खेली गई। उनके द्वारा बनाए गए रनों की अगर गिनती की जाए तो उनके द्वारा 16 गेंदों में ही 50 रन बना डाले गए। अपनी पारी के दौरान यह दिग्गज बल्लेबाज 2 चौके और 5 छक्के लगाने में कामयाब रहा। यह खिलाड़ी अपनी 7 गेंदों पर ही 38 रन बनाने में कामयाब रहा है।

इस मुकाबले के दौरान David Wiese ने 185.18 की स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि नोर्थेर्न सुपरचार्जर्स यह मुकाबला जीतने में नाकाम साबित हुई।18.4 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर ट्रेंट रॉकेट द्वारा 155 रन बनाए गए और शानदार जीत 7 विकेट से दर्ज की गई।

David Wiese दक्षिण अफ्रीका को छोड़ खेलते हैं नामीबिया के लिए

जब David Wiese द्वारा अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की गई, तब उनके द्वारा दक्षिण अफ्रीका के लिए घरेलू क्रिकेट खेला जाता था। उसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिल सका, लेकिन कुछ मैचों के दौरान ही मौका मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड द्वारा इनको बाहर कर दिया गया।

David Wiese द्वारा अपने देश से धोखा मिलने के बाद नामीबिया की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का फैसला किया गया और अबे अपने देश की तरफ से नहीं बल्कि नामीबिया की तरफ से ही खेलते नजर आते हैं।

ALSO READ: IPL में ईशान किशन से भी किया खतरनाक बल्लेबाजी, फिर भी नहीं मिला मौका तो छलका दर्द, बोला- 400 रन के जगह 600 बनाने होंगे

विराट भी नहीं दे सके अधिक मौके

David Wiese को आईपीएल में भी खेलते हुए देखा जा चुका है। आईपीएल की टीम आरसीबी का भी David Wiese हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि कोहली की कप्तानी के दौरान उन्हें आरसीबी में खेलने के अधिक मौके नहीं मिल सके। आईपीएल के 15 मैचों में महज वह 127 रन बनाने में कामयाब रहे साथ ही 16 विकेट भी उनके द्वारा चटकाए गए। कुछ मैचों के बाद ही उनको आरसीबी द्वारा रिलीज कर दिया गया।

Read Also:-India Team: बीसीसीआई ने अचानक बदला कप्तान दिग्गज कप हटाकर इस युवा खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

Published on August 14, 2022 11:29 am