IPL में ईशान किशन से भी किया खतरनाक बल्लेबाजी, फिर भी नहीं मिला मौका तो छलका दर्द, बोला- 400 के जगह 600 बनाने होंगे
IPL में ईशान किशन से भी किया खतरनाक बल्लेबाजी, फिर भी नहीं मिला मौका तो छलका दर्द, बोला- 400 के जगह 600 बनाने होंगे

केकेआर के धाकड़ बल्लेबाज और टीम इंडिया के लिए 1 वनडे खेलने वाले नीतीश राणा अपने शानदार प्रदर्शन से लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। जब टीम में किसी खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिलता है तो फैंस को ऐसा लगता है कि ये लंबे वक्त तक टीम में रहेगा।

लेकिन ऐसा भी वाक्या देखने को मिलता है जब 1-2 मैच बाद उस प्लेयर की टीम से छुट्टी हो जाती है, और धीरे-धीरे उसे नजरअंदाज कर दिया जाता है। कुछ ऐसा ही IPL में KKR की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी का हुआ है।

हार मानने को तैयार नहीं नीतीश राणा

RR vs KKR

टी20 विश्वकप जल्द ही शुरु होने वाला है। उससे पहले एशिया कप भी होने जा रहा है। ऐसे में केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा को अब तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। इसके बावजूद भी राणा हार मानने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। उन्हें पूरा भरोसा है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें भारतीय टीम के दल में शामिल होने का मौका मिलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने का भरोसा

एक इंटरव्यू में जब नीतीश राणा से पूछा गया कि टीम इंडिया में शामिल होने के लेकर आप कितने आशावादी हैं ? इस प्रश्न के जवाब में उनका कहना था कि,

“मुझे उम्मीद है कि मुझे टीम इंडिया में मौका मिलेगा। हर कोई भारतीय टीम में मौका पाने की कोशिश कर रहा है। हमें यह सोचकर आगे बढ़ना होगा कि हमें मौका जरूर मिलेगा। लेकिन सब कुछ मेरे हाथ में नहीं है, मैं अपना बेस्ट देना चाहता हूं, बस इतना ही। मैं जहां भी खेलूंगा अपना शत प्रतिशत दूंगा।”

ALSO READ:6 6 6 6 6 6 6 6 6….इस अनजान युवा भारतीय बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 112 रन बनाकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

“400 रन के बाद अब 600 रन बनाने होंगे”

NITISH RANA

आगे नीतीश राणा ने कहा कि, “मुझे जो टीम इंडिया में मौके मिले थे मैं उसे भुना नहीं पाया। मैंने बेस्ट नहीं दिया। 400 रन करने के बावजूद भी अगर मुझे मौका नहीं मिल रहा है तो मैं किसी को दोष नहीं देना चाहता। क्योंकि मैं उस लक्ष्य को बढ़ाना चाहता हूं। 400 रन के स्थान पर 600 रन बनाने होंगे। तभी मैं आगे बढूंगा।”

आपको बता दें कि नीतीश राणा ने वनडे सीरीज में डेब्यू किया जहां 7 नंबर पर बैटिंग करते हुए14 गेंदों में 7 रन बनाए थे। वहीं टी20 सीरीज में उन्होंने 2 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उनके बल्ले से 15 रन आए। उनका बेस्ट स्कोर 9 रन का था। इसके बाद राणा का फिर कभी टीम इंडिया में चयन नहीं हुआ। लेकिन अब उनकी नजर 2023 टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में वापसी करने पर है।

ALSO READ:Ind vs WI: लगातार हार से टूट गए निकोलस पूरन, कहा- ‘भारत ने हमे दिखा दिया हमारी जगह, वो हमसे बहुत आगे हैं’

Published on August 14, 2022 10:53 am