फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस

CSK vs RCB: आईपीएल के 15वें मुकाबले में आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिली. इस मैच में रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली चेन्नई ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करते हुए आरसीबी को 23 रनों से मात दी. इस मुकाबले की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी CSK ने शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा की शानदार अर्धशतक पारियों की बदौलत अपने निर्धरित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का लक्ष्य खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बनाने में सफल हुई. चेन्नई के खिलाफ हुई इस हार से आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस बेहद निराश नज़र आए हैं और उन्होंने मैच के बाद हार की बड़ी वजह का खुलासा किया है.

कप्तान फाफ ने बताई हार की वजह

फाफ डू प्लेसिस/FAF DU PLESIS PC

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हार की बड़ी वजह बताते हुए कहा कि,

“पहले हमारे 7-8 ओवर अच्छे रहे। हमने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन इसके बाद उथप्पा और शिवम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्हें रोकने की कोशिश बहुत की लेकिन हम कामयाब नहीं हो पाए। हालांकि, चेन्नई ने भी स्पिनरों का अच्छे से इस्तेमाल किया, जिसका उन्हें फायदा मिला। वे वास्तव में अच्छा खेले। जब आप बड़े स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको अच्छी शुरुआत करनी होती है। हमारी बल्लेबाजी क्लिक नहीं कर सकी। आज की रात हमारी नहीं थी।”

ALSO READ:CSK vs RCB: अपनी पहली जीत के बाद रवींद्र जडेजा ने धोनी या शिवम दुबे को नहीं, इस शख्स को दिया जीत का श्रेय

हर्शल पटेल को लेकर भी दिया बयान

कप्तान ने  आरसीबी के स्टार तेज़ गेंदबाज़ हर्शल पटेल के बारे में बात करते हुए कहा कि,

आज के मैच में हम उनकी वैल्यू समझ सकते हैं। उनके पास वास्तव में खेल को रोकने की क्षमता है। हमने डेथ ओवरों में उन्हें बहुत मिस किया। उम्मीद है वो जल्द वापसी करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“इस टूर्नामेंट में हमने बेहद ही अच्छी शुरुआत की है। हालांकि, आज हमारा दिन नहीं था। भले ही हम हार गए लेकिन हम कुल मिलाकर केवल 20 रन कम थे। डेब्यू कर रहे प्रभुदेसाई ने अच्छा किया और शाहबाज ने उनका साथ दिया। अंत में कार्तिक ने अच्छी पारी खेली।”

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsRCB Stats: रोमांचक मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी