शिवम दुबे

CSK vs RCB: आईपीएल में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेले गया. इस मुकाबले को रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 23 रनों से अपने नाम किया और टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की. इस मैच में चेन्नई ने मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ शिवम दुबे की 95 रनों की शानदार पारी के दम पर 20 ओवर में 216 रनों का लक्ष्य खड़ा किया, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 193 रन ही बना पाई. शिवम दुबे की इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

शिवम दुबे ने इन्हें दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय

pjimage 2022 04 12t215630.068

आरसीबी के खिलाफ मैच विन्निंग पारी खेलने के बाद शिवम दुबे ने कहा,

“हम पहली जीत की तलाश में थे और मैं वास्तव में खुश हूं कि मैंने टीम के लिए योगदान दिया। यह मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इस बार ज्यादा अपने बेसिक्स पर फोकस कर रहा हूं। मैंने कई सीनियर्स से बात की- माही भाई ने भी खेल को सुधारने में मेरी मदद की। उन्होंने कहा, ‘बस ध्यान केंद्रित करो, स्थिर रहो और स्किल्स को खेल में अपना काम करने दो।’ इसलिए मैं गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से समय देना चाहता था। मैंने संतुलन बनाकर रखने की कोशिश की।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“युवी पा बायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए हमेशा रोल मॉडल रहे हैं। कई लोग मुझे कहते हैं कि मैं उनकी तरह बल्लेबाजी करता हूं. ”जैसा कि स्थिति की मांग है और कप्तान और कोच जहाँ भी कहेंगे, मै बल्लेबाजी के लिए तैयार हूँ। ”

ALSO READ:CSK vs RCB: ‘कुछ नहीं बदला यार, आज भी सब वैसा का वैसा ही है’ फिर चोकर साबित हुई RCB तो भड़के फैन्स ने ऐसे निकाला गुस्सा

शिवम की 95 रनों की पारी ने पलटा मैच का रुख

pjimage 2022 04 12t215630.068

इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपनी शरुआती दो विकेट महज 36 रनों पर खो दिए. इसके बाद शिवम दुबे ने रोबिन उथप्पा के साथ मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला और दोनों के बीच 165 रनों की शानदार साझेदारी हुई. एक तरफ उथप्पा ने सिर्फ 50 गेंदों में 4 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 88 रन, जबकि दुबे ने 46 गेंदों में 5 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 95 रनों की ताबड़तोड़ पारियां खेली. दुबे की इसी विष्फोटक पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड से भी नावाज़ा गया.

ALSO READ:CSKvsRCB: IPL 2022 में लौट आया धोनी वाला CSK, मैच में RCB ने की बहुत बड़ी गलती हार से भुगतना पड़ा खामियाजा

Published on April 13, 2022 8:16 am