Placeholder canvas

6 6 4 4 4 4 4 4 4…. लंदन में आया चेतेश्वर पुजारा नाम का तूफ़ान, रॉयल लंदन वनडे कप में तीसरा शतक जड़ने के साथ तोड़े कई रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ( Cheteshwar Pujara) ने रॉयल लंदन वनडे कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। चेतेश्वर पुजारा ( Cheteshwar Pujara) के बल्ले से रॉयल लंदन वनडे कप 2022 में शानदार शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा है।

चेतेश्वर पुजारा ने मिडलसेक्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया और शतकीय पारी खेली है। चेतेश्वर पुजारा ने लंदन वन डे टीम के साथ ससेक्स टीम की कप्तानी करते हुए अपना प्रदर्शन जारी रखा है।

रॉयल लंदन वनडे कप 2022 के इस मैच में चेतेश्वर पुजारा की टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम अलसोप ने भी गजब की बल्लेबाजी की है और नाबाद 189 रन की शानदार पारी खेली है। चेयेश्वर पुजारा और सलामी बल्लेबाज टॉम की शतकीय पारी के दम पर टीम ने ससेक्स 50 ओवर में 4 विकेट पर 400 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

प्रतियोगिता के 500 रन पूरे करने के साथ खेली शतकीय पारी

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रॉयल लंदन वन डे कप 2022 में मिडलसेक्स के खिलाफ अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया लिए और शतकीय पारी खेली। इसमें उन्होंने सबसे पहले 75 गेंदों पर अपना शानदार शतक पूरा किया जिसके बाद फिर 90 गेंदों पर 146.66 की औसत से 132 रन की पारी भी खेली।

अपनी इस पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 2 छक्के व 20 चौके ठोके हैं। चेतेश्वर पुजारा ने में शतक बनाने के बाद इस प्रतियोगिता में अब 614 रन बना लिए हैं। इसमें खिलाड़ी के 3 शतक शामिल हैं।

चेतेश्वर पुजारा के मैचों की 8 पारियों में 102.33 की औसत से ये रन बनाए है। जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक भी हैं। इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 60 चौके और 11 छक्के लगा चुके हैं।

Also Read : ASIA CUP 2022: भारतीय टीम का हिस्सा जरुर हैं ये 3 खिलाड़ी, लेकिन पुरे एशिया कप में सिर्फ पानी पिलाते ही आयेंगे नजर

जरूरत पर खेली पारी बन गए हीरो

चेतेश्वर पुजारा ने मिडलसेक्स के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले विकेट भी गवाएं है। मिडलसेक्स ने टॉस जीतकर चेतेश्वर पुजारा की कप्तानी में टीम में पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। लेकिन 95 रन पर ही टीम ने दो महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए। तीसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा और टॉम अलसोप के बीच 240 रन की महत्वपूर्ण और बड़ी की साझेदारी हुई।

चेतेश्वर पुजारा जब आउट हुए तब वो टीम के स्कोर को 335 रन तक पहुंचा चुके थे। चेतेश्वर पुजारा के शतक के साथ ही अलसोप ने इस मैच में 155 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 19 चौकों की मदद से नाबाद 189 रन की पारी खेली है इस दौरान खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 121.93 था।

Also Read : “मुझे टी20 विश्व कप में जगह क्यों नहीं मिला” युजवेंद्र चहल ने कहा रोहित और राहुल द्रविड़ ने मुझसे कही थी ये बात