वेस्टइंडीज का विश्व कप 2023 खेलने का टूट सकता है सपना, आयरलैंड के पास है टॉप 8 में पहुंचने का मौका
वेस्टइंडीज का विश्व कप 2023 खेलने का टूट सकता है सपना, आयरलैंड के पास है टॉप 8 में पहुंचने का मौका

2023 में ICC World Cup का आयोजन भारत में होना है। लेकिन वेस्टइंडीज के लिए पहले से ही एक मुसीबत खड़ी हो गई है। वेस्टइंडीज का 2023 में विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की संभावना को एक बड़ा झटका लगा है। 

विंडीज को भारी पड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ हार

हाल ही में न्यूज़ीलैंड ने वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। ऐसे में वेस्टइंडीज को तीसरे मैच के बाद बड़ा नुकसान हुआ क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए दो सुपर लीग अंक गंवाने पड़ गए थे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज 80 अंकों के साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग अंक तालिका में सातवें स्थान पर था। वे सीरीज 2-1 से हार गए, जिसके बाद उनके 90 अंक हो गए, लेकिन दो अंकों की पेनल्टी ने उन्हें -0.738 की रन रेट के साथ 88 अंक पर ला दिया। 

वे इस समय सुपर लीग अंक तालिका में सातवें स्थान पर हैं। टॉप आठ टीमें विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी, जिसमे भारत भी है जो इस विश्व कप का मेजबान है। 

ALSO READ: GOLD & SILVER PRICE: 1607 रूपये चांदी और 380 रूपये गिरे सोने के दाम, जानिए क्या रह गई है अब नई कीमत

आयरलैंड निकल सकता है वेस्टइंडीज से आगे

साथ ही, आयरलैंड, जो मौजूदा समय में 68 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है, अंक तालिका में वेस्टइंडीज से आगे निकल सकती है। यदि वे अगले साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों में से दो जीत जाते हैं। फिलहाल आयरलैंड के पास बेहतर एनआरआर (-0.382) भी है। 

मौजूदा समय में वर्ल्ड सुपर लीग तालिका में इंग्लैंड पहले, बांग्लादेश दूसरे, पाकिस्तान तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे, मेजबान भारत पांचवें, अफगानिस्तान छठे, वेस्टइंडीज सातवें और ऑस्ट्रेलिया आठवें स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया (70 अंकों के साथ आठवें), श्रीलंका (62 अंकों के साथ दसवें) और दक्षिण अफ्रीका (49 अंकों के साथ 11वें) वेस्टइंडीज से नीचे है, लेकिन अभी कई सीरीज बाकी है। ऑस्ट्रेलिया के पास 12, श्रीलंका के पास छह और दक्षिण अफ्रीका के 11 मैच बाकी है। आठ टीमों के अलावा बाकी पांच टीमों को क्वालीफायर खेलना होगा।

ALSO READ: 6 6 4 4 4 4 4 4 4…. लंदन में आया चेतेश्वर पुजारा नाम का तूफ़ान, रॉयल लंदन वनडे कप में तीसरा शतक जड़ने के साथ तोड़े कई रिकॉर्ड