ROHIT SHARMA TEAM INDIA WORLD CUP 2023

रोहित शर्मा: 6 मैच 6 जीत इस विश्व कप में भारतीय टीम ने अब तक एक भी मैच में हार का मुंह नही देखा है. 12 अंकों के साथ वह पॉइंट टेबल पर टॉप पर विराजमान है. भारत का अगला मैच 2 नवंबर यानी कल श्रीलंका से वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारत को एक बुरी खबर मिली है. खबर यह है कि हार्दिक पांड्या के बाद कप्तान रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए हैं.

बहुत संभव है कि श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ना हो. अगर ऐसा होता है, तो भारतीय टीम मैनेजमेंट कैसा प्लेइंग इलेवन खिलाएगी. वही बताना इस लेख का उद्देश्य होगा.

रोहित शर्मा हैं चोटिल तो कौन होगा कप्तान?

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद देखा गया कि रोहित शर्मा अपने उंगलियों में और हाथ में कई पट्टियां चिपकाए हुए हैं. इस तस्वीर से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगर इस चोट के वजह से खुदा ना खस्ता अगर रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन से बाहर होते हैं. तो बहुत संभव है की हार्दिक पांड्या को एक बार फिर से टीम में लाया जाएगा. और वह टीम की अगवाई करेंगे.

आपसे बता दें कि हार्दिक पांड्या फिट हो चुके हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं उप-कप्तान की भूमिका में केएल राहुल रहेंगे. अगर हार्दिक पूरी तरह से फिट नही होते हैं तो निश्चित तौर पर केएल राहुल टीम के कप्तान होंगे.

ईशान किशन करेंगे पारी की शुरुआत

भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के गैर-हाजिरी में ईशान किशन पारी की शुरुआत करेंगे. दूसरे तरफ शुभमन गिल को मौका दिया जाएगा. तीन नम्बर पर विराट कोहली और चार नम्बर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में केएल राहुल होंगे जो टीम के उपकप्तान होंगे.

अगर हार्दिक वापसी नही करते हैं तो सुर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी भारत के तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे. वहीं कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को स्पिनर्स के रूप मे खिलाया जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सुर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

ALSO READ: विश्व कप 2023 में भारत को खल रही है इस बल्लेबाज की कमी, 55 की शानदार औसत से बना रहा रन, श्रेयस अय्यर से हर मामले में है बेहतर