rohit sharma 2023 10 31T172551.943 1024x576 1 - 1

बीते साल 30 दिसंबर को भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया था. वह अपने कार से घर जा रहे थे कि अचानक उनका कंट्रोल हटा और उनकी कार जाकर डिवाइडर से टकरा गई. इस एक्सीडेंट में ऋषभ पंत को काफी चोट आई, जिसके वजह से ऋषभ पंत लगभग एक साल से क्रिकेट से दूर हैं. इस बीच भारतीय हरफनमौला क्रिकेटर अक्षर पटेल को ऋषभ पंत के फिटनेस पर एक बड़ा एपडेट दे दिया है.

अक्षर पटेल ने कहा तू भाग मिल्खा

एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे. इस चोट के वजह से उनको विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था. अब अक्षर नेशनल क्रिकेट एकेडेमी में अपने चोट से उभर रहे हैं. इसी एकेडेमी में ऋषभ पंत भी लंबे समय से मौजूद हैं.

NCA जब दोनों मिले तब अक्षर पटेल ने अपने इंस्टाग्राम पर ऋषभ पंत का ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए वीडियो शेयर किया. जिसमें वो कह रहे थे,‘तू भाग मिल्खा’. पंत का यह वीडियो देखकर यह प्रतीत हो रहा है कि वह जल्दी ही पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

साल 2024 में करेंगे वापसी

पैर की सर्जरी कोई आसान चोट नही है. ऋषभ पंत भले ही तेजी से स्वस्थ्य हो रहे हैं लेकिन इतना तय है कि वह इस साल कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नही खेलेंगे.

ऋषभ पंत अगले साल अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं. पिछले एक साल टीम को ऋषभ पंत की कमी खूब खली है.

चाहे टेस्ट फाॅर्मेट हो चाहे वनडे फाॅर्मेट ऋषभ की कमी हर फाॅर्मेट में खली है. टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन और केएस भरत को ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट चुना था. लेकिन दोनों मिलकर ऋषभ के इतना इम्पैक्ट नही छोड़ पा रहे हैं.

ऋषभ पंत का करियर

ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए 33 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 43 की शानदार औसत से 2271 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले 5 शतक भी आए हैं. वही वनडे फाॅर्मेट में ऋषभ ने 30 मैचों में 34 की औसत से 865 रन बनाया है.

ALSO READ: VIDEO: लाइव मैच के दौरान बाबर आजम ने खोया आपा, हारिस राउफ से की हाथापाई, खींचने लगे बाल, देखें वीडियो