shikhar dhawan team india career

कल विश्व कप 2023 का पहला मैच खेला गया. न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराकर विश्व कप का शानदार आगाज किया. आज पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड के सामने है. भारत अपना पहला मैच दो दिन बाद ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी. भारतीय टीम का स्क्वॉड एक महीने पहले ही घोषित कर दिया गया था.

हालांकि अब तक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने रिजर्व प्लेयर्स का नाम नही बताया है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि यह तीन खिलाड़ी हर हाल में भारतीय टीम के हिस्सा होंगे.

संजू सैमसन

संजू सैमसन को निश्चित ही विश्व कप के रिजर्व स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाएगा. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनकर्ताओं की टीम ने 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल और ईशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका दिया है.

हालांकि अगर दोनों में कोई भी विकेटकीपर चोटिल होता है तो टीम मैनेजमेंट को एक नए विकेटकीपर के तरफ देखना होगा. इस रोल में सबसे बेहतरीन तरीके से संजू सैमसन ही फिट होंगे.

शिखर धवन

शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्होंने बार-बार इस बात को साबित भी किया है. लेकिन इस बार टीम मैनेजमेंट ने शिखर धवन के जगह शुभमन गिल को स्क्वॉड में जगह दी है.

दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करते दिखेंगे. लेकिन अगर दोनों बल्लेबाजों में से कोई एक चोटिल होता जाता है तो शिखर धवन को उनकी जगह ले सकते हैं.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह का आईपीएल से लाइमलाइट में आए. आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी कमाल की बल्लेबाजी की. इसका फायदा रिंकू सिंह को मिला और आयरलैंड दौरे पर उनको प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया.

वर्तमान में भारतीय मीडिल ऑर्डर में कुछ समस्या बनी हुई है. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. अगर दोनों मे कोई भी अनफिट होता है तो ऐसे जगह के लिए रिंकू सिंह को रिजर्व प्लेयर को चुना जा सकता है.

ALSO READ: “हम पाकिस्तान से आगे थे लेकिन…” हार के बाद नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स हुए निराश, बताया कहां हुई चूक