ROHIT SHARMA AND SHUBMAN GILL OPEN

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को हुई। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसमें कीवी टीम ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। वहीं, आज पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच खेला जा रहा है।

टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है।

शुभमन गिल गिल नहीं खेलेंगे पहला मैच?

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हो गए हैं। उन्हें तेज़ बुखार है जिसकी वजह से उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ंत होगी।

दोनों टीमें इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन मुकाबले से पहले टीम इंडिया को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा की गई जांच में गिल के डेंगू से पीड़ित होने की संभावना जताई गई है। हालांकि अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस साल वनडे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 20 मुकाबलों में 72.35 के औसत और 105 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 1230 रन बनाए हैं।

इस साल शुभमन गिल के बल्ले से 5 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं। वहीं, उनका बेस्ट स्कोर 208 रनों का रहा है। ऐसे में युवा बल्लेबाज की कमी टीम इंडिया को खल सकती है।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

गौरतलब है कि शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन को सलामी बल्लेबाजी का मौका दे सकते हैं। इस खिलाड़ी के हालिया प्रदर्शन पर गौर करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगलता नज़र आया था। वहीं, एशिया कप में भी ईशान किशन ने दमदार प्रदर्शन किया था।

हालांकि, उन्हें ओपनिंग के बजाए मिडिल ऑर्डर में उतारा गया था। ईशान किशन ने अपने अब तक के करियर में  25 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 44.30 के औसत से 886 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में युवा बल्लेबाज के नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं।

ALSO READ: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, BCCI का बड़ा कदम, धवन, संजू और रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप 2023 में मिली जगह