SCOTT EDWARDS PC WC 23

आज नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद में मैच खेला गया. दोनों टीमों ने बेहतर क्रिकेट खेला, लेकिन पाकिस्तान इस मैच को 81 रन से जीत गया. नीदरलैंड ने पाकिस्तान को शुरूआत में दबाव में डाल दिया था लेकिन चूंकि पाकिस्तान टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी में गहराई थी, इसलिए वह सही समय पर संभल गए.

स्कॉट एडवर्ड्स ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा कि,

‘सबसे पहले, थोड़ा निराशाजनक. सोचिए हमने वास्तव में अच्छी फील्डिंग की. पाकिस्तान को श्रेय जाता है कि उन्होंने अंत में अच्छी बल्लेबाजी की. लगा कि कुल स्कोर बराबर था, जब हम 120 पर थे तो हमें लगा कि हम खेल में हैं. कप्तानी थोड़ा सहज ज्ञान पर आधारित है, इसमें बहुत सारे विकल्प हैं. बैस डी लीडे खेल के तीनों विभागों में शानदार हैं. बस उसके साथ जाने के लिए किसी की जरूरत थी. वैन बीक से बात नहीं हुई है, हम इसका आकलन करेंगे और देखेंगे कि यह कहां जाता है. संभवतः एक जो दूर हो गया, हम काफी अच्छी स्थिति में थे. उन्होंने बीच में कुछ विकेट लिए.’

नीदरलैंड ने किया संघर्ष

नीदरलैंड के तेज गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर पाकिस्तान को दबाव में डाल दिया था. फखर ज़मान, बाबर आजम और इमाम उल हक को नीदरलैंड के गेंदबाजों ने सिर्फ 38 रन में पवेलियन भेज दिया था, वहीं बल्लेबाजी के दौरान भारतीय मूल के विक्रमजीत सिंह और बास डी ने शानदार अर्धशतक जमाए.

मैच में कुछ पलों में ऐसा लगा कि पाकिस्तान पर नीदरलैंड की टीम भारी पड़ेगी, लेकिन पाकिस्तान ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और वह मैच में आगे निकल गए. पाकिस्तान के लिए चिंता की बात यह दिखी कि उनके प्राथमिक तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की पेस धीमी हो गई है.

ALSO READ: सऊद शकील ने बताया 38 पर 3 विकेट गिरने पर पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में मच गई थी खलबली, एक दूसरे पर भड़क गये थे खिलाड़ी