Placeholder canvas

MS Dhoni की कप्तानी में मैच विनर था ये खिलाड़ी, रोहित और विराट कोहली की कप्तानी में खत्म हुआ करियर!

भले ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, इसके बावजूद भी जब भी भारत (Team India) के सबसे सफल कप्तानों की चर्चा होती है तो धोनी का नाम सबसे पहले आता है. उनके नाम आईसीसी (ICC) के सभी खिताब है. उन्होंने अपने कप्तानी में भारत (Indian Cricket Team) को टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बनवाया था और कई खिलाड़ियों के करियर को संवारने में उन्होंने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.

इसमें सबसे ज्यादा सुरेश रैना (Suresh Raina), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम आता है, जो उनकी कप्तानी में निखर कर सामने आए थे. ऐसा ही एक खिलाड़ी धोनी (MS DHONI) की कप्तानी में काफी चमका था पर जब विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी आई तो इस खिलाड़ी की बर्बादी शुरू हो गई.

MS Dhoni की कप्तानी में मैच विनर था ये खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) हैं, जो पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

हाल ही में जब एशिया कप, आईसीसी विश्व कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया एवं साउथ अफ्रीका के लिए 17 सदस्यीर टीम का ऐलान किया गया तो उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में मौका दिया गया. यही वजह है कि रोहित शर्मा के कप्तानी में इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है.

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2024: पूरे टी20 विश्वकप का शेड्यूल हुआ ऐलान, वेस्टइंडीज नही अमेरिका के होंगे भारत के मैच, देखें पूरा शेड्यूल

रोहित और कोहली ने बर्बाद कर दिया करियर

भुवनेश्वर कुमार ने पिछले साल नवंबर में टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार मुकाबला खेला था. इसके बाद से ही कई सीरीज खेली गई, लेकिन उन्हें कभी भी टीम में मौका देने के बारे में नहीं सोचा गया.

33 वर्षीय भुवनेश्वर कुमार को रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली ने भी अपनी कप्तानी में कुछ खास मौके नहीं दिए थे. एक तरफ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जहां हर मैच में इस खिलाड़ी को शुरू और अंत तक के ओवर में गेंदबाजी करने का मौका देते थे, वहीं दूसरी ओर रोहित और कोहली ने मिलकर इस खिलाड़ी का करियर बर्बाद कर दिया है.

ALSO READ: Palak Tiwari की सौतेली मां Shweta Tiwari से नहीं हैं कम, एक्ट्रेस को छोड़ Raja Chaudhary ने इनसे की थी दूसरी शादी..देखें .PHOTO