Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2024: पूरे टी20 विश्वकप का शेड्यूल हुआ ऐलान, वेस्टइंडीज नही अमेरिका के होंगे भारत के मैच, देखें पूरा शेड्यूल

ICC T20 WORLD CUP 2024 के खेलो का महाकुम्भ का ऐलान हो चुका है. आईसीसी टी20 विश्वकप 2024 के पूरा शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. साथ में भारत के पूरे शेड्यूल के साथ पाकिस्तान के साथ महामुकाबले के तारीख का ऐलान हो चुका है. जी हाँ ICC ने पूरे विश्वकप का शेड्यूल ऐलान कर दिया है. यह विश्वकप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा. जिसमे USA, कनाडा, समेत कई नई टीमने खेलती नजर आएँगी. आइये जानते है विश्वकप में भारत के साथ-साथ अन्य देशो का भी शेड्यूल.

ICC ने किया शेड्यूल ऐलान, इस तारीख को पाकिस्तान से भिडंत

शुक्रवार के दिन क्रिकेट के फैंस का इंतजार खत्म हो गया और पूरे शेड्यूल का ऐलान हुआ. भारतीय टीम को ग्रुप ए में रखा गया है. ग्रुप ए में भारत के साथ साथ पाकिस्तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड को रखा गया है. USA और कनाडा के बीच पहला उद्घाटन मैच 1 जून 2024 को खेला जायेगा. वही भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून से होगा. भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) का महामुकाबला 9 जून को खेला जायेगा. भारत का गला मुकाबला 12 जून को USA और 15 जून को कनाडा से होगा.

टी20 विश्वकप 2024 के लीग मुकाबला के बाद सुपर 8 मुकाबला 19 जून से 24 जून तक खेला जायेगा. 26 जून और 27 जून को पहला 2 सेमी फाइनल मुकाबले में खेले जायेंगे. फाइनल मुकाबला 29 जून को वेस्टइंडीज में खेला जायेगा.

ये है भारत का पूरा शेड्यूल (ICC T20 WORLD CUP 2024)

टूर्नामेंट में कुल 20टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें 5 ग्रुपों में बांटा गया है.

5 जून- भारत बनाम आयरलैंड (न्यूयॉर्क)
9 जून- भारत बनाम पाकिस्तान (न्यूयॉर्क)
12 जून- भारत बनाम अमेरिका (न्यूयॉर्क)
15 जून- भारत बनाम कनाडा (फ्लोरिडा)

ALSO READ:“देश के लिए खेलना….” केप टाउन टेस्ट जीतने के बाद KL Rahul ने कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल, ट्रोलर्स की बंद की बोलती