HARDIK PANDYA TEAM INDIA T20

Team India: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 17 जनवरी से शुरू होने वाली है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) फाइनल हार के बाद से लगातार हर सीरीज में जीत हासिल हुई है. भारतीय टीम (Team India) ने पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को 4-1 से शिकस्त दी.

उसके बाद साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ, लेकिन उसके बाद ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही. उसके बाद से वनडे सीरीज को भारतीय टीम (Team India) ने 2-1 से अपने नाम किया एवं टेस्ट सीरीज भी 1-1 से ड्रा रहा.

विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20 भविष्य पर अजित अगरकर लेंगे फैसला

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 खेलने का फैसला किया है. टी20 विश्व कप 2024 को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा और भारत (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई के सामने टी20 खेलने का प्रस्ताव रखा है.

ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में इन दोनों ही खिलाड़ियों को भारतीय टीम (Team India) में मौका मिल सकता है. टी20 टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के हाथो में होगी.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को मिल सकता है Team India से आराम

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज एशिया कप 2023 के पहले से ही लगातार भारत के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई इन दोनों ही खिलाड़ियों को आराम दे सकती है.

इनकी जगह युवा भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय टीम (Team India) की कमान संभाल सकते हैं. मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी भी इस टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

ALSO READ: Palak Tiwari की सौतेली मां Shweta Tiwari से नहीं हैं कम, एक्ट्रेस को छोड़ Raja Chaudhary ने इनसे की थी दूसरी शादी..देखें .PHOTO

भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20- 11 जनवरी- मोहाली

दूसरा टी20- 14 जनवरी- इंदौर

तीसरा टी20- 17 जनवरी- बैंगलोर

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वाशिंगटन सुंदर

ALSO READ: MS Dhoni की कप्तानी में मैच विनर था ये खिलाड़ी, रोहित और विराट कोहली की कप्तानी में खत्म हुआ करियर!