IPL 2023 में इन 3 टीमों के निशाने पर होंगे बेन स्टोक्स, खरीदने की होगी होड़
IPL 2023 में इन 3 टीमों के निशाने पर होंगे बेन स्टोक्स, खरीदने की होगी होड़

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी 31 वर्षीय बेन स्टोक्स द्वारा हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की गई है। वह अब अपना कीमती समय टेस्ट और टी20 क्रिकेट में देना चाहते हैं, जिसके चलते वह दुनिया भर की सभी क्रिकेट लीगों और IPL 2023 मे खेलते नजर आ सकते हैं। IPL में खेलने का स्टोक्स को पहले से ही अच्छा अनुभव प्राप्त है, और अभी तक वे आईपीएल में कुल 43 मैच खेल चुके हैं।

स्टोक्स ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनके द्वारा किसी भी समय अपने दम पर पूरे मैच का पासा पलटा जा सकता है। ऐसी स्थिति में अगले IPL सीजन के दौरान कुछ फ्रेंचाइजी स्टोक्स को जरूर अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी,इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसी ही उन तीन टीमों के बारे में बताएंगे, जिनके द्वारा आईपीएल 2023 के लिए स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल किया जा सकता है।

मुंबई इंडियंस

पिछले दो सीजनों से मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंची सकी है। ऐसी स्थिति में पांच बार की आईपीएल विजेता टीम अब आईपीएल 2023 में अपने हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी और जीत की मंजिल तक पहुंचना चाहेगी।

पिछले सीजन के दौरान मुंबई के स्टार ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड की फॉर्म कुछ अच्छी नहीं रही थी, जिसके चलते रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पोलार्ड के रिप्लेसमेंट के रूप में बेन स्टोक्स को टीम में शामिल कर सकती है। गेंदबाजी के अतिरिक्त स्टोक्स द्वारा टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका भी निभाई जा सकती है।

पंजाब किंग्स

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स के पास धुरंधर खिलाड़ियों की टोली मौजूद थी, लेकिन फिर भी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में वह नाकाम रहे।

पंजाब किंग्स की टीम के लिए एक बेहतरीन कप्तान की आवश्यकता थी जो उनकी स्टार खिलाड़ियों से भरी टीम को अच्छे से संभाल सके, और सिर्फ उन्हें प्लेऑफ तक ही नहीं बल्कि खिताब जिताने में भी उनकी मदद कर सके।

ऐसी स्थिति में पंजाब किंग्स की टीम बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करने के बारे में सोच सकती है। क्योंकि स्टोक्स द्वारा हाल ही में इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमान संभाली गई है, और उनकी कप्तानी के दौरान न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम द्वारा हराया गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एक भरोसेमंद बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता है, जो उनकी टीम के लिए मिडिल ओवर में रन बना सके। वही बाकी खिलाड़ियों के साथ साझेदारी कर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब हो सके। जिस शैली के बेन स्टोक्स खिलाड़ी हैं कि बैंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को वह और अधिक मजबूती दे सकते हैं।

बैंगलोर की टीम में पहले से ही दिग्गज खिलाड़ियों की टोली मौजूद है। अब ऐसी स्थिति में अगर बेन स्टोक्स भी उनकी टीम में शामिल हो जाते हैं, तो आईपीएल की पहली ट्रॉफी बैंगलोर आसानी से जीत सकती है।

Read Also:-लगान फिल्म का छोटा टीपू बड़ा होकर दिखने लगा है काफी हैंडसम, फिल्मी दुनिया से दूर करता है ये काम