TEAM INDIA TEST

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे धुरंधर खिलाड़ी हैं, जो अभी भी भारत की जर्सी में कमाल दिखाने की काबिलियत रखते हैं, पर मैनेजमेंट इन्हे टीम में शामिल करना नहीं चाहती है. यही वजह है कि अब यह खिलाड़ी सन्यास लेने की स्थिति में पहुंच चुके हैं.

आपको बता दें कि लगातार काफी लंबे समय से टीम में नए और युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जा रहा है, जिस वजह से इन खिलाड़ी की वापसी मुश्किल हो चुकी है.

ईशांत शर्मा

इशांत ने लगभग 2 सालों से टीम इंडिया (Team India) के लिए कोई भी टेस्ट मुकाबले नहीं खेल पाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में उन्हें शामिल किया गया था, लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से उसके बाद टीम ने उन्हें ड्राप कर दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव जैसे गेंदबाज मैनेजमेंट की पसंद बन गए.

भुवनेश्वर कुमार

साल 2012 में टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले भुवनेश्वर कुमार कई दफा मैदान पर अपनी कमजोर गेंदबाजी की वजह से काफी चर्चा में रहे. जब साल 2018 में उन्हें चोट लगी उसके बाद से ही वह इस फॉर्मेट से दूर होते चले गए और एक भी मुकाबला उन्हें खेलने को नहीं मिला. भारत के लिए 21 टेस्ट मैच में उन्होंने 63 विकेट, 121 वनडे में 141 और 87 टी-20 में 90 विकेट हासिल किए हैं.

रिद्धिमान साहा

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा काफी लंबे समय से टीम इंडिया से दूर हैं, जिस कारण वह केवल घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आते हैं.

8 साल के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए केवल 40 मैच खेला है, जिसमें उनके नाम 1353 रन हैं और लगातार अब उन्हें मैनेजमेंट टीम में शामिल करने में बिल्कुल भी रुचि नहीं रखती है.

शिखर धवन

रोहित शर्मा के आने पर शिखर धवन का टेस्ट करियर पूरी तरह से दांव पर लगा हुआ है, जहां लगातार वह एक मौके का इंतजार कर रहे हैं, पर चयनकर्ताओं उन्हे टीम में शामिल करने पर जोर नहीं दे रही हैं.

ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया में इस वक्त रोहित शर्मा, शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ी बतौर ओपनर कमाल दिखा रहे हैं.

शिखर धवन ने 34 टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए 2315 रन बनाए हैं. वह कई बार खेलने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं, लेकिन चयनकर्ता इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ALSO READ: शादी के बाद जोरू का गुलाम बन चुके हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, बिना पूछे नहीं करते हैं कोई काम

Published on August 18, 2023 11:48 am