hardik pandya captain team india

भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) का स्क्वाड पूरी तरह से तैयार हैं. आपको बता दें कि इस दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन करते समय एक ऐसे खिलाड़ी को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया, जिसने अपने बल्ले से जमकर कहर मचाया है, लेकिन चयनकर्ताओं ने एक बार भी इस खिलाडी की ओर ध्यान नहीं दिया. माना जा रहा है कि इस तरह लगातार नजरअंदाज किए जाने के कारण 28 साल के इस खिलाड़ी का करियर खत्म हो सकता है.

इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं दीपक हुड्डा है, जिन्हें खराब प्रदर्शन की वजह से लगातार बाहर रखा जा रहा है. खराब प्रदर्शन के कारण इस खिलाड़ी ने खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी है, जिन्हें बाहर रख दूसरे खिलाड़ियों को टीम में मौके मिल रहे हैं.

उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच साल 2022 में न्यूजीलैंड दौरे पर खेला था. इसके बाद दीपक हुड्डा ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से ही वह टीम से बाहर है.

बीसीसीआई ने खत्म कर दिया करियर

भारत और आयरलैंड के बीच होने वाली सीरीज में जब दीपक हुड्डा का चयन नहीं हुआ तो कहीं ना कहीं यह स्पष्ट माना जा रहा है कि अब इस खिलाड़ी की वापसी मुश्किल है. रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों ने दीपक हुड्डा का पत्ता इस वक्त काट दिया है.

हालांकि इसके पीछे उनक फ्लॉप प्रदर्शन भी शामिल है. उनके आखिरी 10 टी-20 इंटरनेशनल परियों की बात करें तो 16,3,0, 0,9,41,9 ,4, 10 और 2 का स्कोर बनाया है. आईपीएल 2023 के दौरान भी 12 मैच खेलते हुए वह केवल 84 रन बना पाए थे.

ALSO READ:25 साल की उम्र में एक मौके को तरस रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, विराट के बाद अब रोहित और द्रविड़ बर्बाद कर रहे हैं करियर