Placeholder canvas

अजित अगरकर ने इस खिलाड़ी को बनाया वेस्टइंडीज हार के बलि का बकरा Asia Cup 2023 से किया गया बाहर

by NISHU
ajit agarkar team india t20

30 अगस्त से एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए अभी टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान नहीं हुआ है, पर इस बीच ऐसे कई खिलाड़ी है जिनका इस टूर्नामेंट में खेलना पूरी तरह है. इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे इस टूर्नामेंट के दौरान टीम से ड्रॉप किया जा सकता है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में टीम इंडिया एक मजबूत कांबिनेशन के साथ उतरना चाहेगी. इस लिहाज से इस खिलाड़ी को टीम में नहीं रखा जाएगा.

इस खिलाड़ी को किया जाएगा ड्रॉप

हम टीम इंडिया (Asia Cup 2023) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं संजू सैमसन है. इस खिलाड़ी के पास वेस्टइंडीज दौरे पर अपने आप को साबित करने का बेहतरीन मौका था पर वह केवल 2 वनडे मैच में 1 और 51 रन बनाकर आउट हो गए.

उनकी कमजोरी यह है कि अगर वह एक मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो अगले 5 मैच के लिए वह पूरी तरह फ्लॉप होने लगते हैं, जिस वजह से उनके प्रदर्शन में गिरावट आने लगती है.

ये है बाहर रखने की वजह

बीसीसीआई एशिया कप (Asia Cup 2023) या वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल करेगी जो पूरी तरह से फिट है और हर तरह से खेलने में सक्षम है.

इस बीच देखा जाए तो टीम इंडिया के पास इस वक्त विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और केएल राहुल मौजूद है जिस कारण संजू सैमसंग का टीम में टिक पाना मुश्किल है. जिस तरह वह वेस्टइंडीज दौरे पर गलत शॉट खेलने के कारण आउट हुए थे, यह उन्हें काफी लंबे समय तक महंगा पड़ता रहेगा.

ALSO READ:जय शाह से मिलने के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार की विश्व कप से पहले इस परेशानी से जूझ रही है टीम इंडिया

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00