Placeholder canvas

जय शाह से मिलने के बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार की विश्व कप से पहले इस परेशानी से जूझ रही है टीम इंडिया

by Manika Paliwal
Rahul Dravid PRESS CONFRENSS

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की T20 सीरीज खेली है। जिसमें भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। भारत की हार के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ और T20 में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या पर कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं। जिसके बाद अब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बेबाकी से इस पर अपनी राय रखी। जिस पर आकाश चोपड़ा भी उनका समर्थन करते हुए नजर आए।

आकाश चोपड़ा ने किया द्रविड़ की बात का समर्थन

वेस्टइंडीज से करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा था कि भारतीय टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की कमी है। जिसके बाद आकाश चोपड़ा ने भी उनका समर्थन किया और कहा कि

“टीम इंडिया में ऐसे बल्लेबाजों पर जोर दिया जाए जो गेंदबाजी भी कर सके। यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा जैसे युवाओं को जितनी बार संभव हो गेंदबाजी करने के लिए प्रोत्साहित करें।”

ट्वीट कर कही बड़ी बात

आकाश चोपड़ा ने हाल ही में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि,

“अधिकांश मौजूदा भारतीय बल्लेबाज एक दो ओवर भी नहीं फेंकते हैं। भारतीय टीम को ऐसा करना चाहिए। ऐसा करने वाले बल्लेबाजों पर जोर देना चाहिए यशस्वी तिलक को जितनी बार संभव हो गेंदबाजी के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। वाशिंगटन को भी भारत की T20 योजना में शामिल होना चाहिए।”

भारतीय टीम को जीत के लिए दिया गुरु मंत्र

आकाश चोपड़ा ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“भारतीय टीम में समय जो टॉप फाइव में है। वह वाइट बॉल क्रिकेट में बहुत कम गेंदबाजी करते हैं। रोहित शर्मा, गिल, विराट कोहली, सूर्या संजू और श्रेयस अय्यर केएल राहुल खिलाड़ी काफी क्रिकेट टॉप फाइव में खेले हैं। लेकिन गेंदबाज़ी कभी नहीं करते संजू और राहुल फिर भी विकेटकीपर है। लेकिन बाकी के खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं करते हैं या यूं कहें कि गेंदबाजी करना ही भूल गए हैं।”

बल्लेबाजों से करनी चाहिए गेंदबाजी

आकाश चोपड़ा ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“अगर भारतीय टीम को कभी ऐसी जरूरत पड़े तो टॉप फाइव के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करनी चाहिए। पहले सुरेश रैना, युवराज सौरव गांगुली, सहवाग और सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करते देखा है। लेकिन आज के समय के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज गेंदबाज भी नहीं करते। हालांकि नई पीढ़ी इसके लिए तैयार की जानी चाहिए। तिलक वर्मा यशस्वी को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी के मौके मिलने चाहिए।”

ALSO READ: 25 साल की उम्र में एक मौके को तरस रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, विराट के बाद अब रोहित और द्रविड़ बर्बाद कर रहे हैं करियर

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00