264462 compressed

इस साल के अंत में टीम इंडिया की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) खेला जाना है जिसके लिए कई टीमों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक जोरदार झटका लगा है, जहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान ने सन्यास की घोषणा कर दी है और वह वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में हिस्सा नहीं लेंगे. इससे पहले अभी पीठ में चोट लगने के कारण वह एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे जो बांग्लादेश के लिए बहुत बड़ी मुसीबत साबित हो सकती है.

इस वजह से की अचानक संन्यास की घोषणा

दरअसल तमीम इकबाल ने 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया था पर अचानक उन्होंने यू-टर्न ले लिया और सन्यास की घोषणा कर दी, जहां पीठ में चोट लगने के कारण वह एशिया कप 2023 में भी नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में बांग्लादेश की टीम को एक नया कप्तान जल्दी मिलने वाला है.

जल्द मिलेगा बांग्लादेश को नया कप्तान

एशिया कप की शुरुआत 21 अगस्त से होने जा रही है, जहां पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में बांग्लादेश को अब काफी रणनीति के साथ उतरना होगा. तमीम इकबाल ने अपने बयान में कहा कि चोट एक मुद्दा है. मैंने एक इंजेक्शन लिया था, लेकिन यह हिट या मिस की तरह है. मैंने उस समस्या के बारे में बताया है. मैं हमेशा हर चीज में टीम की मदद करूंगा, इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए पद छोड़ना सबसे अच्छा संभव निर्णय है. जब भी अवसर मिले मैं खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं.

ALSO READ: हार्दिक-जडेजा के अलावा कौन होगा तीसरा ऑलराउंडर? इन 2 खिलाड़ियों के बीच वनडे विश्व कप स्क्वॉड के लिए जंग

Published on August 6, 2023 9:35 am