SL vs BAN

आज अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में विश्व कप का 38 वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में श्रीलंका के सामने बांग्लादेश की टीम थी. टाॅस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया गया. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने चरित असलंका के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 279 रन लगाए. इसके जवाब में बांग्लादेश ने 3 विकेट शेष रहते हुए मैच को जीत लिया.

चरित असलंका का सैकड़ा, श्रीलंका ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

टाॅस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 4 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम के शिकार बन गए. कप्तान कुसल मेंडिस भी 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने मीडिल ओवर्स कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े. दोनों बल्लेबाजों ने 41-41 रन बनाए.

24वें ओवर की दूसरी गेंद पर समरविक्रमा आउट हुए और ठीक बाद बल्लेबाजी करने आए एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दे दिया गया. इस पर खूब विवाद भी हुआ. लेकिन दूसरी तरफ असलंका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सैकड़ा जड़ दिया.

असलंका ने 105 गेंदो में 6 चौके और 5 चौके की मदद से 108 रन बनाए. अंत में धनंजय डी सिल्वा ने 34 और महेश तीक्ष्णा ने 22 रन बनाए जिससे श्रीलंका 279 तक पहुंच पाई.

बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

280 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी साधारण ही रही. सलामी बल्लेबाज तंज़ीद हसन सिर्फ 9 रन बनाकर दिलशान मदुशंका के शिकार बन गए.

कुछ देर बाद लिटन दास भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान शाकिब अल हसन और नजमुल हसन शान्तो के बीच 169 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई.

शाकिब अल हसन ने 82 तो शान्तो ने 90 रन बनाए. इन दोनों की साझेदारी से मैच श्रीलंका की पकड़ से दूर हो गया. हालांकि श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कुछ और विकेट लिए लेकिन बांग्लादेश ने 280 रनों के लक्ष्य को विकेट खोकर प्राप्त कर लिए.

मैथ्यूज टाइम आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

भले ही मैच रोचक हुआ और बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन यह मैच याद किया जाएगा मैथ्यूज के टाइम आउट होने के लिए. दरअसल 25 वें ओवर के दूसरे गेंद पर सदीरा आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मैथ्यूज बल्लेबाजी करने आए.

उन्होंने क्रीज पर लाइन खींचा तब तक उन्होंने देखा कि उनका हेलमेट टूटा हुआ है. इस वजह से उन्होंने नया हेलमेट मंगाया. अब इतनी देर में शाकिब अल हसन ने अंपायर से टाइम आउट की अपील कर दी. जिसके बाद लंबी बहस हुई और मैथ्यूज को आउट दे दिया गया.

ALSO READ: BAN vs SL: शाकिब अल हसन के कारण बिना कोई गेंद खेले आउट हो गये एंजेलो मैथ्यूज, जानिए क्यों अंपायर ने दिया आउट