ANGELLO MATHEWS SHAKIB AL HASSAN 1 - 1

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 38वां मुकाबला खेला जा रहा है। दिल्ली में खेले जा रहे इस मैच में एक ऐसी घटना घटी जिसने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया। श्रीलंकाई क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज एक भी गेंद खेले बिना शून्य पर आउट हो गए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वजह से आउट हुए खिलाड़ी

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को तगड़ा झटका स्टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के रुप में लगा। खिलाड़ी क्रीज पर पहुंचने के बाद बिना कोई गेंद खेले टाइम आउट हो गए। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया।

दरअसल, श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रम के आउट होने के बाद श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया।

उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, जिसमें काफी समय लग गया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी। जिसपर अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया।

अब इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसपर फैंस प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस घटना ने शाकिब अल हसन की खेल भावना पर भी सवाल खड़े किए हैं।

गुस्से से तिलमिलाए एंजेलो मैथ्यूज़

मालूम हो कि शाकिब अल हसन की अपील के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें अपना हेलमेट दिखाया लेकिन कप्तान ने अपील वापिस लेने से इनकार कर दिया।

नियमों के अनुसार, अगर किसी बल्लेबाज के आउट या रिटायर होने पर अगला बल्लेबाज नियमित समय में अगली गेंद का सामना नहीं करता है तो उसे टाइम आउट दिया जा सकता है।

लेकिन श्रीलंकाई ऑलारउंडर 3 मिनट के समय से पहले क्रीज पर पहुंच चुके थे, इसके बावजूद उन्हें आउट दे दिया गया।  इस घटना के बाद एंजेलो मैथ्यूज़ काफी गुस्से में दिखे।

उन्होंने पवेलियन लौटते हुए नाराजगी में हेलमेट भी फेंक दिया। क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज को टाइम आउट करार दिया गया है।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल 2023 की 4 टीमें हुईं फाइनल, भारत-साउथ अफ्रीका के अलावा इन 2 टीमों ने बनाई जगह