MATCH REPORTS IND VS SA

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में सेमीफाइनल के लिए सभी टीमों के बीच जद्दोजहद जारी है। टीम इंडिया नॉकआउट मैच के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं, 12 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका ने भी क्वालीफाई कर लिया है। अब टक्कर बाकी 6 टीमों के बीच तीसरी और चौथी पोजीशन के लिए बनी हुई है।

आइये देखते हैं बाकी टीमों की स्थिति।

ऑस्ट्रेलिया

10 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्तमान में तीसरे स्थान पर मौजूद है। कंगारुओं को अभी दो और मैच खेलने हैं।  उन्हें सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए एक और मैच जीतने की जरूरत है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को अगले दो मुकाबले खेलने हैं। अगर टीम अपने दोनों गेम हार जाती है, तो उन्हें अन्य मैचों में अनुकूल परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

न्यूजीलैंड

8 अंकों के साथ कीवी टीम चौथे स्थान पर काबिज है। टीम के पास अब ज्यादा विकल्प नहीं हैं। कीवी टीम का सामना श्रीलंका से होना है। इस मैच में न्यूजीलैंड को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इस मैच में जीत के अलावा टीम को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

पाकिस्तान

8 अंकों के साथ पाकिस्तान की टीम 5वें स्थान पर पहुंच गई है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम का सामना इंग्लैंड से होना है। इस मैच में पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। इससे उनके नेट रनरेट में सुधार होगा और टीम कीवियों की जगह चौथे नंबर पर पहुंचने में कामयाब होगी।

अफगानिस्तान

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की प्वॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान की टीम छठवें स्थान पर काबिज है। अब टीम को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने बाकी मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करना है। लेकिन, अफगानिस्तान के लिए चुनौती बड़ी होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना आसान नहीं होगा।

श्रीलंका

4 अंकों के साथ 7वें स्थान पर  मौजूद श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचन के लिए बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा बाकी टीमों की हार पर निर्भर रहना होगा।

नीदरलैंड

4 अंकों के साथ नीदरलैंड की टीम वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की प्वॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है। अब टीम का सामना इंग्लैंड और भारत से होना है।

आगामी मैचों में नीदरलैंड को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। डच टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने ये दोनों मैच जीतने होंगे और आशा करनी होगी कि बाकी टीमें अपने मुकाबले बड़े अंतर से हारें।

ALSO READ: भारत की जीत से पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, सेमीफाइनल के लिए पक्की हुई इन 4 टीमों की जगह