KUSAL MENDIS ON VIRAT KOHLI 49TH CENTURY

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 49वां वनडे शतक जड़ा। इसी के साथ किंग कोहली ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है।

उन्होंने 277 पारियों मे ये मुकाम हासिल कर लिया है। अब फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली अगले मैच में सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब होंगे।

‘मैं क्यों बधाई दूं..’

इस बीच श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने विराट कोहली को लेकर अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली के 49वें वनडे शतक पर अजीब प्रतिक्रिया दी। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि,

“क्या वह कोहली को उनके 49वें वनडे शतक पर बधाई देना चाहेंगे।“

इसपर कुसल मेंडिस ने कहा कि,

“मैं उन्हें बधाई क्यों दूंगा?”

इसके बाद वह हंसने लगे। अब उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

विराट कोहली ने की सचिन की बराबरी

मालूम हो कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। किंग कोहली वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया है। 34 मैचों में धाकड़ बल्लेबाज ने 58.25 के औसत से 1573 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम चार शतक और 10 अर्धशतक दर्ज हैं। वहीं, किंग कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 107 रन है।

भारत ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में लगातार 8वीं जीत दर्ज की। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। टीम का नेट रनरेट 2.456 है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अब लड़ाई तीसरी और चौथी पोजीशन के लिए बनी है। फिलहाल इस पर ऑस्ट्रेलिया और न्य़ूजीलैंड का कब्जा है लेकिन बाकी 6 टीमें संघर्ष में जुटी हैं।

ALSO READ: दिल्ली में जमकर हुआ बवाल, बांग्लादेश ने की श्रीलंका के साथ बेईमानी, 3 विकेट लेकर एंजेलो मैथ्यूज ने लिया बदला, फिर भी हारी श्रीलंका