ISHAN KISHAN MESSAGE TO SHREYAS IYER

रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस दौरान टीम इंडिया ने विरोधी टीम के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। विराट कोहली ने इस मैच में अपने करियर का 49वां वनडे शतक ठोका। वहीं, रवींद्र जडेजा ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला 5 विकेट हॉल लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को 83 रनों पर समेट दिया।

विराट-अय्यर के बीच हुई 134 रनों की साझेदारी

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच 134 रन की साझेदारी हुई। बल्लेबाजी के दौरान 11वें-25वें ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 52 रन ही बना पाए थे।

विकेट में टर्न की वजह से किंग कोहली और अय्यर को संघर्ष करते देखा जा रहा था। तभी मैदान पर ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ईशान किशन ने दोनों को कुछ ऐसा मैसेज दिया जिसके बाद दोनों ने आक्रामक प्रदर्शन किया।

मैच के बीच में मिला था ये मैसेज

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) मैच में जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने खुलासा किया कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें मुकाबले के बीच में मैसेज भेजा गया था। इसने उन्हें विकेट पर टिकने में मदद की।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि,

“बीच में मैसेज भेजने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को धन्यवाद क्योंकि मैं उस समय थोड़ा व्याकुल हो रहा था लेकिन उन्होंने हमें मैच में समझदारी से बल्लेबाजी करने को कहा। इससे मुझे मैच के दौरान काफी मदद मिली।”

वहीं, विराट कोहली ने भी मैच के बाद बताया था कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अंत तक टिके रहने का मैसेज भेजा था।

भारत ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में लगातार 8वीं जीत दर्ज की। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। टीम का नेट रनरेट 2.456 है।

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अब लड़ाई तीसरी और चौथी पोजीशन के लिए बनी है। फिलहाल इस पर ऑस्ट्रेलिया और न्य़ूजीलैंड का कब्जा है लेकिन बाकी 6 टीमें संघर्ष में जुटी हैं।

ALSO READ: ‘मैं उसे क्यों बधाई दूं…’, विराट कोहली के 49वें शतक से जल भुन गये श्रीलंकाई कप्तान दिया बेतूका बयान