TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया  इस वक़्त वनडे विश्व कप 2023 में व्यस्त है। इस टूर्नामेंट में अभी तक भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने अपने 8 मैचों में लगातार 8 दर्ज कर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है। लेकिन इसी बीच ख़बरें आ रही हैं कि पूर्व तेज़ गेंदबाज़ अजित अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई की चयन समिति अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों में जुट गई है।

23 नवंबर से शुरु होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज

इसी सिलिसिले में चयन समिति विश्व कप 2023 के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाली घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ के लिए टीम चुनने की तैयारियाँ शुरु कर दी हैं।  हालांकि टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सरदर्द ये भी रहेगा कि कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी विश्व कप 2023 के तुरंत बाद चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

इस लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है। ये तीनों खिलाड़ी 23 नवंबर से खेली जाने वाली 5 मैचों की भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उपलब्ध होंगे।

युवाओं को मिलेगा मौका

इसी बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज़ में मौका दे सकता है। टीम की कप्तानी युवा बल्लेबाज़ और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को दी जा सकती है। गौरतलब है कि ऋतुराज की कप्तानी में युवा भारतीय टीम ने पिछले महीने अक्टूबर में एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

बीसीसीआई की चयन समिति अंतिम स्क्वॉड का फ़ैसला फिलहाल खेली जा रही सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी 2023 के बाद करेगी। बता दें कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अलावा स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को भी इस सीरीज़ में आराम दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय स्क्वॉड

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, उमरान मलिक, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, और वॉशिंगटन सुंदर।

ALSO READ: IND vs SA: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन द्वारा श्रेयस अय्यर के लिए भेजा था ये मैसेज, इसी मैसेज की वजह से जीता भारत