ROHIT VIRAT CELEBRATION - 1

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 की दूसरी शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा। अब फैंस को पूर्व कप्तान के 50वें शतक का इंतज़ार है।

विराट कोहली ने जड़ा 49वां वनडे शतक

बता दें कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 121 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके निकले। इस शानदार पारी के दमपर धाकड़ बल्लेबाज ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 49 शतक पूरे कर लिए हैं।

अब नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में किंग कोहली 50वें शतक की तलाश में उतरेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद किंग कोहली ने अपनी भावनाओं पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि, ‘मैं हमेशा अपनी भावनाओं और संवेदनाओं को काबू में रखना चाहता हूं। यह मेरे खेल का अहम हिस्सा है। इसलिए मैच से पहले मैं इसको लेकर सचेत रहता हूं।’

इस दौरान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए बताया कि वह तब आश्चर्य में पड़ गए थे जब उन्होंने रोहित शर्मा को जश्न मनाते देखा था।

रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

दरअसल, पिछले साल भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में किंग कोहली ने विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ जबरदस्त साझेदारी निभाई थी और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस मैच में धाकड़ बल्लेबाज ने 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

उनकी इसी पारी के दमपर टीम इंडिया ने ये मुकाबला 4 विकेट से जीता था। इसके बाद रोहित शर्मा को जश्न मनाते देखा गया था। इसपर अब विराट कोहली ने चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि,

“मैं लंबे समय से रोहित के साथ खेल रहा हूं, लेकिन मैंने उसे कभी इस तरह से जश्न मनाते हुए नहीं देखा। मैं चौंक गया था। उनका (पाकिस्तान) सामना करने के लिए कोई विशेष तैयारी नहीं की गई थी, क्योंकि इतने वर्षों में आप 140, 145 और 150 किमी की रफ्तार से की जाने वाली गेंदों का सामना करने के अभ्यस्त हो जाते हैं। आपको केवल चुनौती का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना चाहिए।’’

ALSO READ: REPORTS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट, रोहित, हार्दिक समेत इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी, 3 खिलाड़ियों को पहली बार मौका