SA vs BAN

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (BAN vs SA) के बीच टी20 वर्ल्ड कप में हुए मुकाबले में एक बेहद ही रोमांचक मोड़ आया. जब बांग्लादेश के खिलाड़ी को बीच मुकाबले में चतुराई करना महंगा पड़ गया. दरअसल साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (BAN vs SA) के बीच हुए मुकाबले में क्विंटन डिकॉक अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इस बीच बांग्लादेश के विकेटकीपर के हाथों एक बहुत बड़ी गलती देखी गई, जिस वजह से अंपायर ने खिलाड़ी को बीच मुकाबले में फटकार लगाई.

बांग्लादेश को हुआ 5 रन का नुकसान

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (BAN vs SA) के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में हुए मुकाबले में दरअसल साउथ अफ्रीका का 205 रन का स्कोर 5 रन कम होता अगर बांग्लादेश के विकेटकीपर नूर अल हसन मैच के दौरान अपनी होशियारी ना दिखाते और एक बहुत बड़ी गलती ना करते. उनकी होशियारी ना केवल उन पर बल्कि उनके टीम पर भी भारी पड़ी और उनको नुकसान उठाना पड़ा.

चालाकी पड़ी महंगी

दक्षिण साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (BAN vs SA) के बीच हुए मुकाबले में जब साउथ अफ्रीका की पारी का 11वां ओवर चल रहा था उस दौरान बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को रिली रोसो और क्विंटन डिकॉक ने आडे़ हाथ लिया और दो छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन बटोर लिए.

इस दौरान शाकिब अल हसन ने आखिरी गेंद नो बॉल फेंकी तो उसके बाद फ्री हिट के रूप में नूर अल हसन विकेट के काफी करीब खड़े थे, लेकिन गेंद डालने के दौरान वह भी थोड़ा पीछे हो गए जिसकी वजह से अंपायर ने बांग्लादेश की टीम पर 5 रनों का जुर्माना लगा दिया, क्योंकि नियम यह कहता है कि गेंद डालने के दौरान विकेटकीपर को चहल कर्मी करने की इजाजत नहीं है. अगर कोई ऐसा करता है तो फिर टीम को उसका भुगतान करना पड़ेगा.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने तूफानी पचासा ठोककर लगाई रिकॉर्ड्स की जड़ी, तोड़ा युवराज सिंह का अनोखा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

सेमीफाइनल में पहुंच सकती है साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (BAN vs SA) के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिली रूसो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 51 गेंद की पर 100 रन की पारी खेली जो इस वक्त अपनी टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्शन कर रहे है. इस खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन की वजह से इस वक्त साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप मजबूत नजर आ रही है.

ALSO READ: “अगर भारत हारता तो मै ड्रेसिंग रूम जाकर संन्यास का ऐलान कर देता” पाकिस्तान से अगर हार गया होता भारत तो संन्यास ले लेता ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

Published on October 27, 2022 7:36 pm