टीम इंडिया

इंडिया आयरलैंड के बीच 2 टी20 मैचों की सीरीज(IND vs IRE) खेली जानी हैं. इस सीरीज (IND vs IRE) का आगाज़ कल यानी 26 जून से होना है. वहीं, सीरीज(IND vs IRE) का दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा. इस सीरीज (IND vs IRE) में इंडिया एक अलग ही टीम के साथ दिखाई देगी. सीरीज (IND vs IRE) में कई खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, कुछ ऐसे भी होंगे, जो इस सीरीज(IND vs IRE) में इंडिया के लिए अपना डेब्यू करेंगे. वहीं, टीम में दो ऐसे भी खिलाड़ी होंगे जिन्हें प्लेइंग में खेलने के लिए एक भी मौका नहीं दिया जाएगा. आइए जानते हैं कौन हैं वो दो खिलाड़ी.

1. अक्षर पटेल

Axar Patel

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं अक्षर पटेल(AXAR PTEL). इन्हें अफ्रीका सीरीज में मौका दिया गया था, वहां मानों इन्होंने अपने सारे मौके गवा दिए. चार मैचों में अक्षर ने कोई खास परफॉर्मेंस नहीं दिया. अक्षर पटेल (AXAR PTEL) न ही अपने बल्ले और न ही अपनी गेंद से कुछ कमाल दिखाया. उनको इस सीरीज में मौका मिलना बहुत ही मुश्किल दिखाई दे रहा है.

आयरलैंड के खिलाफ अक्षर पटेल (AXAR PTEL) की जगह टीम में दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) को शामिल किया जा सकता है. दीपक(DEEPAK HOODA) गेंदबाज़ी से लेकर बल्लेबाज़ी दोनों में माहिर हैं. अफ्रीका सीरीज में दीपक को एक भी मौका नहीं मिला था.

ALSO READ: IND vs ENG: आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला नया कप्तान, रोहित शर्मा के जगह इसे दी जाएगी कप्तानी

2. ऋतुराज गायवाड़

ruturaj gaikwad

सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) को अफ्रीका सीरीज में पूरा मौका दिया गया था. इस मौके में वो सिर्फ एक ही हॉफ सेंचुरी लगा पाए थे, बाकी मैचों में उनका बल्ला बिल्कुल खामोश दिखाई दिया था. इस सीरीज में उन्हें टीम में जगह मिलना इतना आसान नहीं दिखाई दे रहा है.

गायकवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) क्रीज पर ज़्यादा वक़्त बिताने में नाकामयाब होते हैं. आयरलैंड के खिलाफ उनकी जगह टीम में वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है. अफ्रीका सीरीज में वो बेंच पर ही बैठे दिखाई दिए थे.

आयरलैंड के लिए इंडियन टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs IRE: पहले टी20 में केएल राहुल के सबसे बड़े हथियार का इस्तेमाल करेंगे हार्दिक पांड्या, घातक गेंदबाजी से पलटता है मैच

Published on June 25, 2022 6:07 pm