Ind Vs Eng: रोहित शर्मा नहीं हार्दिक पांड्या होते इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में कप्तान, बस इस वजह से छिनी कप्तानी
Ind Vs Eng: रोहित शर्मा नहीं हार्दिक पांड्या होते इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में कप्तान, बस इस वजह से छिनी कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका के बाद अब आयरलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज के लिए तैयार हैं। 26 जून और 28 जून को भारतीय टीम और आयरलैंड के बीच दो मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे। हार्दिक पांड्या (HARDIK PANDYA) की कप्तानी में स्क्वाड में कई खास खिलाड़ी मौजूद हैं।

जिन्होंने अपने प्रदर्शन में IPL में अपनी टीमों को जीत दिलाई हैं। वहीं केएल राहुल (KL RAHUL) का एक खास खिलाड़ी जोकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को साथ टीम में मौजूद था। अब हार्दिक पांड्या (HADIK PANDYA) की सेना का हिस्सा है। जिसके बाद आयरलैंड के खिलाफ स्क्वाड में शामिल है।

भारतीय टीम में शामिल है ये मैच विनर खिलाड़ी

रवि विश्नोई

भारतीय स्पिन गेंदबाजों की मिशाल विश्व भर में दी जाती है। इसी क्रम में इस आईपीएल सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज रवि विश्नोई ने अपनी गेंदबाजी से काफी सुर्खियां बटोरी थी। रवि विश्नोई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में शामिल थे। लेकिन जैसा कि देखा गया था कि पांचों मैच में टीम में एक भी बदलाव नहीं किया गया था।

जिसके कारण खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में भाग नहीं ले पाए। आईपीएल में देखा जा चुका है कि युवा खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। रवि विश्नोई की गेंदबाजी में काफी कम रन देते नजर आते हैं।

Also Read : IND vs ENG: आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला नया कप्तान, रोहित शर्मा के जगह इसे दी जाएगी कप्तानी

केएल राहुल ने बताया था भविष्य में बनेगा भारतीय टीम का खास हिस्सा

RAVI BISNOI

रवि विश्नोई की तारीफ उनके कप्तान केएल राहुल ने काफी की थी। रवि विश्नोई के लिए केएल राहुल ने कहा कि वो भविष्य में अगर ऐसी ही गेंदबाजी करते रहते हैं तब वो भारतीय टीम का नियमित हिस्सा बन सकते हैं। रवि विश्नोई को लखनऊ सुपर जायंट्स का पसंदीदा खिलाड़ी कहा जाता है। उन्होंने आईपीएल 2022 में 37 मैच में 37 विकेट लिए थे।

बता दें, रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) में रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में डेब्यू किया है। 21 साल के युवा खिलाड़ी ने अब तक चार टी20 मैच में 4 विकेट लिए हैं। रवि विश्नोई कुछ ही गेंदों में मैच पलटने के लिए जाने जाते हैं।

Also Read : IND vs IRE: श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह हार्दिक पांड्या को मिला टी20 का सबसे घातक बल्लेबाज, पहले मैच में मचाएंगे तबाही