FzyOFFOakAAmEyv

आज एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खेला गया. हालांकि तीसरे सत्र में बारिश आ गई और मैच पूरा नही हो पाया लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार क्रिकेट खेला. कल 278 पर चार रही इंग्लैंड सिर्फ 325 रन पर आलआउट हो गई. वही दूसरे पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्तिथी में दिख रही है.

इंग्लैंड की पूरी टीम हुई 325 रन पर आलआउट

कल 287 रन पर खेलने आई इंग्लैंड को पहले झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा. स्टोक्स सिर्फ 17 रन बनाकर मिचेल स्टार्क के शिकार बन गए. इसके तुरंत बाद हैरी ब्रुक अपने खाते में पांच जोड़कर 50 के निजी स्कोर पर स्टार्क के हाथो आउट हो गए. विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो और स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक साझेदारी निभाने की कोशिश की लेकिन पहले हेजलवुड ने बेयरस्टो को 16 रन के स्कोर पर आउट कर दिया और फिर ब्राॅड को ट्रेविस हेड 12 रन के योग का एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. इस तरफ से इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 325 रन पर आलआउट हो गया था.

कैसी रही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मिचेल स्टार्क रहे. स्टार्क ने 17 ओवर में 88 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किया. वही दो-दो विकेट जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड को मिला. कमिंस, लियोन और ग्रीन ने एक-एक विकेट चटकाया था. गौरतलब हो कि पिछले मैच में मिचेल स्टार्क को टीम से बाहर कर दिया गया था.

दूसरी पारी में मजबूत दिख रही है ऑस्ट्रेलिया

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 91 रन की लीड प्राप्त हुई थी. इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया खेलने आई तब पहले विकेट के लिए डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा के बीच 63 रन की साझेदारी हुई. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 25 रन बनाकर जोश टंग के शिकार बन गए. इसके बाद मार्नस लाबुशेन 30 रन बनाकर जेम्स एंडरसन के शिकार बन गए.

ALSO READ:विश्व कप 2023 से पहले इस दिन होगा भारत और पाकिस्‍तान मुकाबला, रोहित शर्मा के पास बदला लेने का मौका!

Published on July 1, 2023 6:33 am