michael vaughan blast over ben stokes

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनकी टीम ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की.

इस मुकाबले में पहली पारी में 78 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 398 रन बनाकर इंग्लैंड ने अपनी पारी घोषित करके हर किसी को हैरान कर दिया. सबसे कमाल की बात यह है कि जब पारी घोषित की गई तब जो रूट 118 रन बनाकर नाबाद थे. ऐसे में अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस पर हैरानी जाहिर की है.

इंग्लैंड की इस गलती पर आगबबूला हुए पूर्व कप्तान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि इंग्लैंड जिस परिस्थिति में बल्लेबाजी कर रहा था उसके पास अतिरिक्त रन जोड़ने का मौका था.

बेन स्टोक्स के अग्रेसिव अप्रोच की तारीफ करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा कि

“इंग्लैंड ने पहले दिन पारी डिक्लियर कर एक मैसेज भेजा है. मैं तो पारी घोषित नहीं करता. आप नहीं जानते हैं कि गेम में क्या होने वाला है. इंग्लैंड ने ऐसा मैसेज देने की कोशिश की है, जो पहले आज तक किसी भी टीम ने नहीं किया.”

मैं बतौर कप्तान और रन जोड़ता

आगे वॉन ने कहा कि

“ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रहे टेस्ट मैच में भले ही मैं इस मामले में बेन स्टोक्स की तारीफ करूं, लेकिन आखिरी सीरीज में मगर मुझे लगता है कि मेरी जिंदगी में पहली बार इंग्लैंड ने पहला पंच भेजा है. मैं बतौर कप्तान कुछ और रन चाहता.”

इस मुकाबले की बात करें तो जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन, जैक क्राउली 61 रन, हैरी ब्रुक ने 32 रन, मोईन अली 18 रन बना पाए. वही ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 14 रन बना लिए है.

ALSO READ: वेस्टइंडीज दौरे पर Team India के इन 3 मैच विनर खिलाड़ियों को चाय में मक्खी की तरह निकालेगी BCCI, इस दिन होगा टीम का ऐलान

Published on June 17, 2023 7:28 pm