Placeholder canvas

पाकिस्तान की बदहाली देख इस खिलाड़ी ने छोड़ा देश का साथ, अब ऑस्ट्रेलिया से एशेज 2023 खेल कर रहा करोड़ो की कमाई

इस वक्त इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज खेलि जा रही है. यह एक ऐसी सीरीज मानी जाती है, जिस पर हर क्रिकेट प्रेमी की नजर रहती है. इस वक्त देखा जाए तो यह सीरीज और भी ज्यादा अहम हो चुकी है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट के एक खिलाड़ी ने अपने देश की कंगाली से परेशान होकर अब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने का फैसला लिया है और जमकर अपने बल्ले से जौहर दिखा रहा है.

पाकिस्तान की बदहाली देख उस्मान ख्वाजा ने छोड़ा देश

हम पाकिस्तान के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं उस्मान ख्वाजा है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा जब 4 साल के थे, तब उनका परिवार पाकिस्तान की खस्ता हालात देखकर ऑस्ट्रेलिया चला गया था.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने वाले वह पाकिस्तान मूल के पहले क्रिकेटर हैं. साल 2011 में टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने डेब्यू किया था तब से वह टीम के नियमित सदस्य है और लगातार शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

शानदार रहा है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की चल रही है जिसमें उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते नजर आ रहे हैं. दरअसल उन्होंने साल 2010- 2011 एशेज में डेब्यू किया था. भले ही शुरुआती टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन शानदार नहीं रहा पर आगे उनके बल्ले ने आग उगलना शुरू कर दिया.

शुरुआती टेस्ट में उनका औसत कुछ खास नहीं रहा था लेकिन एशेज 2022 में उन्होंने शानदार वापसी की और दोनों पारियों में 137 और 101 रन बनाते हुए कमाल दिखाया. अगर उनके टेस्ट करियर की बात करें तो अभी तक उस्मान ख्वाजा ने 61 टेस्ट मैच खेलते हुए 4508 रन बनाए हैं.

ALSO READ: रविचंद्रन अश्विन ने संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, कहा मै तो उसी दिन संन्यास ले लेता, लेकिन मेरी पत्नी चाहती है कि…