IND VS NZ 1 - 1

वनडे विश्व कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम अब सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में न्यूज़ीलैंड का सामना करने को पूरी तरह तैयार है। बता दें कि दोनों टीम टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर, बुधवार को एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने 9 मैचों में 9 लगातार जीत दर्ज की हैं। भारतीय टीम का विजयी सफर जारी है।

हो गई भविष्यवाणी! ये टीम जीतेगी पहला सेमीफाइनल

इसी बीच भारत के प्रसिद्ध ज्योतिषी सुमित बजाज ने सेमीफ़ाइनल में भारतीय टीम की जीत की संभावनाओं को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। इससे पहले उन्होंने ही ये भविष्यवाणी भी की थी कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपना सेमीफाइनल और फाइनल मैच अहमदाबाद में खेलने वाली है।

इस दौरान सुमित बजाज ने ये भी कहा कि भारतीय टीम के सितारे इस वक़्त पूरी तरह उनका साथ दे रहे हैं और टीम सेमीफ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ जीत दर्ज करेगी।

इसके अलावा उन्होंने ये संभावना भी जताई कि भारतीय टीम पहले गेंदबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड को 250-270 रनों के स्कोर के बीच रोक देगी और दूसरी पारी में वो इस लक्ष्य को 47-48वें ओवर में हासिल कर लेगी।

फॉर्म में चल रही है टीम इंडिया

क्रिकेट की बात करें तो भारतीय टीम इस वक़्त हर विभाग में शानदार फ़ॉर्म में नज़र आ रही है फिर चाहे वो गेंदबाज़ी हो, बल्लेबाज़ी हो या फ़ील्डिंग हो। पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा वक़्त के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली इस टूर्नामेंट सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले  बल्लेबाज़ों की सूची में शीर्ष पर काबिज़ हैं। विराट ने 9 मैचों की 9 पारियोम में 99.00 के बेहतरीन औसत से 594 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके नाम 2 शतक और 5 अर्धशतक भी हैं।

वहीं भारतीय गेंदबाज़ों की बात करें तो स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी क्रमशः 17 और 16 विकेट के साथ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में 5वें और 7वें नंबर पर बने हुए हैं। संभावनाएं हैं कि सेमीफ़ाइनल में शानदार प्रदर्शन के दम पर शमी और बुमराह शीर्ष की तरफ़ भी बढ़ सकते हैं।

ALSO READ: बारिश की वजह से रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच, ऐसा हुआ तो ये टीम बिना खेले पहुंच जायेगी फाइनल में