संजू सैमसन

एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया ने अब अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. 2 सितंबर को टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. शुरुआती कुछ मुकाबले के लिए केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर रहेंगे. इसके बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन का खेलना पूरी तरह पक्का हो चुका है.

माना जा रहा है कि पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मैच में केएल राहुल बाहर रहेंगे जिसकी अब बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है. यही वजह है कि ईशान किशन के लिए लॉटरी लग गई है, क्योंकि संजू सैमसन को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है जिस वजह से वह अभी टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं.

प्रैक्टिस कर रहे हैं ईशान किशन

इशान किशन के खेलने को लेकर और भी ज्यादा चर्चा तब से शुरू हो गई जब वह हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के साथ बेंगलुरु में प्रैक्टिस करते नजर आए. खुद स्टार स्पोर्टस ने लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है, जिससे यह पता चलता है कि इस खिलाड़ी का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना पूरी तरह से तय है. आपको बता दे कि वनडे क्रिकेट में ईशान किशन का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है, जिन्होंने 17 मैचो में 694 रन बनाए.

बांग्लादेश के खिलाफ लगाया दोहरा शतक

पिछले साल जब ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ 126 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया था तो वह काफी रूप से चर्चा में रहे थे. यही वजह है कि लगातार टीम मैनेजमेंट उन्हें मौके दे रही है और कहीं ना कहीं मैनेजमेंट के मौके पर भी ईशान किशन खड़े उतर रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के पास यह विकल्प होगा कि वह नीचे बैटिंग कर सके ताकि ईशान किशन और शुभमन गिल को ओपनिंग करने का मौका मिले. अगर ऐसा होता है तो कहीं ना कहीं भारत की यह रणनीति पाकिस्तान को भारी पड़ सकती है.

ALSO READ:‘मैं ज्यादा जोखिम लेता हूं इसलिए..’ वनडे क्रिकेट में शतक ना लगने पर बोले कप्तान रोहित शर्मा, एशिया कप से पहले बताया बड़ी वजह

Published on September 1, 2023 6:25 pm