hardik pandya

2 सितंबर को एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले होना है, इससे पहले देखा जाए तो तमाम दिग्गज क्रिकेटर तरह-तरह की भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं. इस बीच टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने एक बहुत बड़ी बात कह दी है जो चर्चा में आ चुका है. आपको बता दे कि हार्दिक पांड्या ने भारत- पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से जुड़ी भावनाओं के बारे में बात की है और कई ऐसे पहलुओं पर चर्चा किया है जो हर बार यह चर्चा का विषय जरूर होता है.

हार्दिक पांड्या ने कहीं ये बात

स्टार स्पोर्ट्स पर भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले मुकाबले पर चर्चा करते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि मैंने देखा है कि इससे आपके जज्बे और व्यक्तित्व की परख कैसे होती है और साथ यह दिखाता है कि आप पानी में कितनी गहराई तक तैर सकते हैं, इसलिए मुझे यह सभी चीज रोमांचित करती है. काफी भावनाएं खेल प्रेमियों से जुड़ी होती है. हमारे लिए एक अच्छी टीम में खेलना महत्वपूर्ण है. एक ऐसी बहुत अच्छी टीम के खिलाफ मुकाबले खेलने जिसने हाल के समय में काफी अच्छा खेल दिखाया हो. पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ मुकाबले में भावनाओं में बहने की नहीं बल्कि सोच समझकर फैसला लेने के बारे में होता है.

इस प्रारूप में हमारे पास सोचने का होता है ज्यादा समय

हार्दिक पांड्या का मानना है कि हमें भावनाओं से आगे बढ़कर अच्छा क्रिकेट खेलने पर ध्यान देना होगा. हम इस बारे में ज्यादा इमोशनल नहीं हो सकते हैं, क्योंकि फिर कुछ फैसला लापरवाही भरे हो सकते हैं, जिसमें मैं विश्वास नहीं करता लेकिन साथ ही यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है जिसमें हमें सिर्फ और सिर्फ दिमाग से काम लेना है. आपको बता दे कि इस बार का एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसकी मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान के हाथों में है.

उन्होंने इस प्रारूप पर चर्चा करते हुए बताया कि यह प्रारूप ऐसा है कि आपके पास सोचने के लिए थोड़ा ज्यादा समय रहता है, जिसमें आप फैसले ले सकते है. आपको परिस्थितियों का आदी होना होता है क्योंकि खेल 50 ओवर तक चलता है.

ALSO READ:एशिया कप के बाद अब WorldCup 2023 से भी बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी, करोड़ों फैंस का टूटा दिल

Published on September 1, 2023 6:22 pm