Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी भारतीय टीम, देखें रोहित शर्मा की प्लेइंग XI
Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी भारतीय टीम, देखें रोहित शर्मा की प्लेइंग XI

Asia Cup 2022 में इस बार टीम इंडिया के चुनाव में काफी जद्दोजहद होने वाली है। हालिया प्रदर्शन को देखते हुए चयन के दावेदारों की फेहरिस्त काफी लंबी है जो सेलेक्टर्स की परेशानी का सबब होंगे कि किसे टीम में जगह दें और किसे न दें।

Asia Cup 2022 के लिए टीम का ऐलान 8 अगस्त को होने वाला है। वैसे तो टीम इंडिया अभी टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज के साथ सीरीज में व्यस्त है। वहीं दूसरी तरफ भारत में करोड़ों फैंस को एशिया कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है।

सीनियर पर भारी जूनियर!

अपने 4 जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, लगातार प्रदर्शन के बाद खत्म होता दिख रह करियर!

भारत-पाक मैच की चर्चा फैंस के बीच काफी गर्म हो चली है। वजह एकदम साफ है कि एशिया कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ लंबे समय बाद टीम इंडिया की भिड़ंत होने जा रही है। ऐसे में माहौल और उत्साह अभी से बनने लगा है। समीक्षक से लेकर ब्रॉडकास्टर तक हरकत में आ चुके हैं। शुरुआती प्रोमो जारी कर दिया गया है। तो इसी बीच सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान होना है। पिछले कुछ समय में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन ऐसा रहा कि सीनियर खिलाड़ी एकदम बैकफुट पर चले गए हैं।

क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

IND vs WI: पांचवे टी20 में पूरी तरह से बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, रोहित आखिरी मैच में देंगे इन खिलाड़ियों को मौका

Asia Cup के लिए टीम का ऐलान अभी हुआ नहीं है, लेकिन उससे पहले ही क्रिकेट पंडितों और फैंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग IX पर अपने-अपने अनुमान लगाने शुरु कर दिए हैं। ऐसे में हम भी आपके लिए भारत की प्लेइंग IX लेकर आए हैं जिसमें मुश्किल से एक या दो खिलाड़ी इधर-उधर होंगे।

ये खिलाड़ी उसी सूरत में इधर-उधर होंगे जब केएल राहुल फिट न हों या फिर कोई इमरजेंसी की स्थिति पैदा हो गई हो। आइए नजर डालते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर जिसकी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले में उतरने की ज्यादा संभावना है। कुछ इस तरह की हो सकती है भारत की प्लेइंग XI.

ALSO READ:भारत को एशिया कप दिलाने का मादा रखने वाले इन 3 खिलाड़ियों को चयनकर्ता किसी भी कीमत पर नहीं देंगे मौका

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. केएल राहुल 3. विराट कोहली 4. सूर्यकुमार यादव 5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6. हार्दिक पांड्या 7. दिनेश कार्तिक 8. रविंद्र जाडेजा 9. दीपक चहर 10. जसप्रीत बुमराह 11. युजवेंद्र चहल 

एशिया कप 2022 का शेड्यूल

27 अगस्त      श्रीलंका vs अफगानिस्तान

28 अगस्त      भारत vs पाकिस्तान

30 अगस्त      बांग्लादेश vs अफगानिस्तान

31अगस्त         भारत vs क्वालीफायर

1 सितम्बर       श्रीलंका vs बांग्लादेश

2 सितम्बर        पाकिस्तान vs क्वालीफायर

3 सितम्बर        बी-1 vs बी2, शारजाह

4 सितम्बर        ए-1 vs ए-2, दुबई

6 सितम्बर        ए-1 vs बी-1, दुबई

7 सितम्बर      ए-2 vs बी-2, दुबई

8 सितम्बर      ए-1 vs बी-2, दुबई

9 सितम्बर       बी-1 vs ए-2, दुबई

11 सितम्बर      फाइनल

ALSO READ:Wasim Jaffer ने T20 World Cup 2022 और एशिया कप 2022 के लिए चुनी भारतीय टीम, इन 20 खिलाड़ियों को दिया मौका

Published on August 7, 2022 9:17 pm