मोहम्मद रिजवान ने खोला राज कहा बाबर आजम ने कही थी ये बात जिसकी वजह से भारत को 5 ही विकेट से हराकर लिया बदला
मोहम्मद रिजवान ने खोला राज कहा बाबर आजम ने कही थी ये बात जिसकी वजह से भारत को 5 ही विकेट से हराकर लिया बदला

Asia Cup 2022 में पाकिस्तान की टीम ने भारत को सुपर 4 के अपने पहले मुकाबले में पांच विकेट से मात दी। पाकिस्तान ने एक गेंद पहले मैच अपने नाम किया। 

पाकिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य मिला था। उनके लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। वहीं मोहम्मद नवाज ने 42 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से पांचों गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला। 

1 गेंद शेष रहते पाकिस्तान ने दी भारत को करारी शिकस्त

इस मैच में आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा। अर्शदीप ने मैच को बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं रहे। ओवर की दूसरी गेंद पर आसिफ अली ने चौका जड़ा। इसकी अगली गेंद डॉट रही। 

वहीं चौथी गेंद पर आसिफ अली आउट हो गए। ओवर की पांचवीं गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने गेंद को ड्राइव किया और दो रन लेकर पाकिस्तान की जीत तय की। 

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित शर्मा की एक छोटी गलती की वजह से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच, पाकिस्तान ने 10 साल बाद एशिया कप में भारत को दी मात

मोहम्मद रिजवान ने बताया क्या हुई थी बाबर आजम से बात

एक बार फिर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“इस मैच को पूरी दुनिया देख रही है। यह खेल फाइनल जितना कीमती है। हर खिलाड़ी अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करेगा। योजना, हमेशा की तरह, नई गेंद के खिलाफ हममें से एक (खुद और बाबर आजम) के साथ लंबी बल्लेबाजी करने की थी। मैंने अंत तक बने रहने की कोशिश की। हम अपनी ताकत जानते हैं, हमारी बल्लेबाजी में गहराई है, हमारे पास पावर-हिटर हैं जो अंतिम चार ओवरों में लगभग 45 रन बनाने में सक्षम हैं। इसलिए हम घबराए नहीं।”

पिछली भिड़ंत में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। दोनों टीमें ग्रुप ए में मौजूद थीं, जहां भारत ने ग्रुप में टॉप पर और पाकिस्तान ने दूसरे स्थान पर अपने लीग राउंड का अंत किया था। एशिया कप में 2014 के बाद से पाकिस्तान की भारत के खिलाफ यह पहली जीत है।

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK, STATS: मैच में बने 10 रिकॉर्ड, हार के बाद भी विराट कोहली ने लगाया रिकॉर्ड की झड़ी, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड