मैच में बने 10 रिकॉर्ड, हार के बाद भी विराट कोहली ने लगाया रिकॉर्ड की झड़ी, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
मैच में बने 10 रिकॉर्ड, हार के बाद भी विराट कोहली ने लगाया रिकॉर्ड की झड़ी, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 का दूसरा मैच खेला गया. जहां टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत के कप्तान रोहित शर्मा से पहले बल्लेबाजी करने का अनुरोध किया.

मैदान पर सिर्फ विराट कोहली ही आए नजर, रिकॉर्ड की हुई बारिश

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर बल्लेबाजों से शानदार शुरुआत मिली. रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ने 28-28 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालाँकि उसके बाद सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने बेहद ही खराब बल्लेबाजी की.

हालाँकि आज मैदान पर फिर किंग कोहली वापस आया और पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. विराट कोहली ने 44 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाये.

भारत द्वारा दिए गये इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और नवाज ने बेहद ही शानदार बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को अंत तक मैच में बनाये रखा. पाकिस्तान ने अंत में 19.5 ओवर में 1 गेंद शेष रहते ही भारत को 5 विकेट से हराकर पिछले मैच में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया.

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK: रोहित शर्मा की एक छोटी गलती की वजह से भारत ने गंवाया जीता हुआ मैच, पाकिस्तान ने 10 साल बाद एशिया कप में भारत को दी मात

आइये नजर डालते हैं आज के मैच में बने कुछ ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर:

1. विराट कोहली ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 32वां अर्धशतक लगाया है.

2. पाकिस्तान के खिलाफ आज भारतीय टीम ने मात्र 26 गेंदो में ही 50 रन बनाए. जोकि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा पहले विकेट की 50 रनों की साझेदारी है.

3. टी20 क्रिकेट में सूर्य कुमार यादव को शांत रखने वाली कुछ टीमों में पाकिस्तान भी शामिल है
11(8) दुबई 2021
18(18) दुबई 2022
13(10) दुबई 2022

4. विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया है.

5. मोहम्मद रिजवान ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 15वां अर्धशतक

लगाया है.

6. विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा इंटरनेशनल 50+स्कोर के मामले में पीछे छोड़ दिया है. जिसमें रोहित ने 31 बार ये कारनामा किया तो वहीं विराट ने 32 बार ये कारनामा कर दिया है.

7. मोहम्मद नवाज ने आज 42 रन बनाते ही अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना लिया है.

8. दीपक हुड्डा के प्लेइंग 11 में होने के बाद 18वें मैच में जाकर भारतीय टीम को पहली बार मिली है.

9. टी20 क्रिकेट में इन दोनों के बीच कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें भारतीय टीम ने 8 तो वहीं पाकिस्तान की टीम ने तीसरा मैच अपने नाम किया है.

10. रोहित शर्मा बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला हारे हैं.

ALSO READ: Asia Cup 2022, IND vs PAK: पाकिस्तान से मिली हार पचा नहीं सके भारतीय फैंस, रोहित शर्मा और अर्शदीप को लगी फटकार, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी