‘इतने करोड़ में आईपीएल ऑक्शन में बिकता शाहीन अफरीदी’, आर अश्विन ने बताई पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की वास्तविक कीमत
‘इतने करोड़ में आईपीएल ऑक्शन में बिकता शाहीन अफरीदी’, आर अश्विन ने बताई पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की वास्तविक कीमत

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) एक सानदार बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ है. शाहीन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) ने कुछ दिनों में ही वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम बना लिया है. एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) में शाहीन अफरीदी इंजरी के चलते अपनी टीम से बाहर हो गए हैं.

जैसा कि आपको पता कि पाकिस्तानी क्रिकेटर दुनिया की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग नहीं खेलते हैं. ऐसे में अगर पाकिस्तानी क्रिकेटर आइपीएल का हिस्सा होते तो शाहीन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) को ऑक्शन में एक अच्छी कीमत मिल सकती थी. इस बारे में भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R ASHWIN) ने बात की है.

अगर शाहीन नीलामी में होता तो क्या होता

Shaheen Afridi

आर अश्विन (R ASHWIN) ने अपने यूट्यूब चैनल पर शाहीन अफरीदी के बारे में बात करते हुए कहा,

“पिछली बार जब हमनें पाकिस्तान का सामना किया था, तब शादाब खान और हारिस रऊफ ने काफी अच्छी गेंदबाज़ी की थी, लेकिन शाहीन अफरीदी (SHAHEEN AFRIDI) के ओपनिंग स्पेल ने हमें पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया था. मैंने बहुत सोचा कि अगर शाहीन नीलामी में होता तो क्या होता.”

इतने करोड़ में लगती बोली

Shaheen Afridi

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

“सेचिए लंबा बाएं हाथ का सीमर जो नई गेंद से खेल को सेट करता हो और डेथ ओवर्स में यॉर्कर्स भी डालता हो. अगर वो आईपीएल नीलामी में होता तो शायद 14-15 करोड़ में कम से कम उसे कोई टीम खरीदती.”

ALSO READ: Asia Cup 2022: जीत के बाद भी आईसीसी नियमों ने भारतीय टीम के लिए खड़ी की मुश्किलें, टीम इंडिया को हुआ ये बड़ा नुकसान

ऐसा है शाहीन अफरीदी का इंटरनेशनल करियर

शाहीन अफरीदी ने अब तक पाकिस्तान के लिए कुल 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 99 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, कुल 32 वनडे मैचों में शाहीन ने कुल 62 विकेट अपने नाम किए हैं और उनकी इकॉनमी 5.51 की रही है. टी20 इंटरनेशनल के 40 मैचों में उन्होंने 47 विकेट अपने नाम किए हैं.

ALSO READ: Asia Cup 2022: IND vs PAK: “5 क्या अगर बाबर पूरी टीम बाउंड्री पर लगा देता मै तब भी मारता”