IND vs PAK: 1 बार नहीं एशिया कप में अभी 2 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, समझिये कैसे बनेगा समीकरण
IND vs PAK: 1 बार नहीं एशिया कप में अभी 2 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, समझिये कैसे बनेगा समीकरणIND vs PAK: 1 बार नहीं एशिया कप में अभी 2 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, समझिये कैसे बनेगा समीकरण

एशिया कप(ASIA CUP 2022) में खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में टीम इंडिया ने 5 विकटों से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप(ASIA CUP 2022) की शुरुआत जीत के साथ की है. इस मैच को टीम इंडिया ने 2 गेंदे रहते हुए जीत लिया था.

भारत को आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. क्रीज़ पर मौजूद हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने चौथी गेंद पर छक्का मार कर मैच जिताया. इस मैच में दोनों ही टीमों आईसीसी(ICC) के इस नियम का खामियाज़ा भुगतान पड़ा.

आईसीसी के इन नियम ने दोनों टीमों किया परेशान

India vs Pakistan

दोनों ही टीमों स्लो ओवर रेट के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ा. आईसीसी(ICC) के इस नियम के मुताबिक, अगर कोई टीम अपने तय समय में 20 ओवर पूरे नहीं करा पाती है, तो टीम को बाकी बचे हुए ओवरों में फील्डिंग टीम को 4 की जगह 5 खिलाड़ी 30 गज़ के घेरे के अंदर रखने होंगे. इस नियम की शुरुआत आईसीसी द्वारा जनवरी, 2022 से की गई थी.

ALSO READ: ASIA CUP 2022, IND vs PAK: केएल राहुल को पहली ही गेंद पर आउट करने वाले नसीम शाह की फिटनेस पर आया अपडेट, कप्तान बाबर आजम ने बताया कब तक करेंगे वापसी

दोनों ही टीमों को हुआ नुकसान

India vs Pakistan

इस नियम से भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को नुकसान झेलना पड़ा. पहले गेंदबाज़ी कराने के वाली टीम इंडिया तय समय में सिर्फ 17 ओवर ही करा पायी और उन्हें बाकी के 3 ओवरों में एक एक्सट्रा खिलाड़ी को 30 गज़ के घेरे में रखना पड़ा, जिसके चलते टीम को नुकसान हुआ और विरोधी टीम ने आखिरी के 3 ओवरों में 33 रन बना दिए. इसके बाद विरोधी टीम स्कोर अच्छा हो गया.

वहीं बाद में गेंदबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम को भी इस नियम के चलते मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पाकिस्तानी कप्तान भी रोहित शर्मा की तरह ही तय समय में 17 ओवर ही करा सके और उन्हें भी आखिरी के 3 ओवरों में एक एक्सट्र फील्डर 30 गज़ के घेरे के अंदर रखना पड़ा.

इसका फायदा भारतीय टीम को मिला और उन्होंने 2.4 ओवर में मैच जीत लिया. टीम इंडिया को आखिरी 3 ओवरो में जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी.

ALSO READ: Asia Cup 2022: IND vs PAK: “5 क्या अगर बाबर पूरी टीम बाउंड्री पर लगा देता मै तब भी मारता”