TEAM INDIA

भारतीय टीम अगले महीने 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के साथ वनडे के टी20 की सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा नियमित कप्तान के तौर पर टीम में वापस आए हैं। लेकिन इस सीरीज में 4 साल बाद वनडे फॉर्मेट में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका में उनके उम्मीद से परे प्रदर्शन के चलते बीसीसीआई और चयनकर्ता ने उनके स्थान पर वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को टीम में जगह दी है।

चार साल बाद हुई थी इस फॉर्मेट में वापसी

आर अश्विन

भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन की सीमित ओवर्स में लगभग 4 साल के बाद वापिस हुई थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन से रविचंद्रन अश्विन का नाम सुर्खियों में था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए उनका चयन किया गया था। दक्षिण अफ्रीकी स्पिन गेंदबाजों ने जिस पिच पर विकेट चटकाए उस पिच पर भारतीय स्पिन गेंदबाज विकेट नही के सके। इस कारण के चलते इस सीनियर खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर कर दिया गया है।

रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही कुलदीप यादव की टीम में वापसी

कुलदीप यादव

पिछले साल के अंत में कुलदीप यादव के जन्मदिन के मौके पर उनके कोच ने भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान और कोच पर अच्छे रिश्ते ना होने के कारण टीम से बाहर करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही कुलदीप यादव को भारतीय टीम की स्क्वाड में वापस लाया गया है। कुलदीप यादव भारत के चुनिंदा खास तरह के स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने भारतीय टीम को कई मैच जितवाए हैं।

ALSO READ: U-19 WORLD CUP 2022: सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम, जानिए कब और किससे है भारतीय टीम का मुकाबला

रोहित शर्मा की कैप्टन बनकर वापसी

रोहित शर्मा

मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रोहित शर्मा के चोटिल होने की खबर बीसीसीआई ने दी थी। जिसकेबाद उनकी हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते दक्षिण अफ्रीका के दौरे में उन्हे स्थान नही मिला। अब वेस्टइंडीज के दौरे कर वो कैप्टन बनकर टीम को संभालते दिखाई देंगे।

ALSO READ:भारतीय टीम की कप्तानी में धोनी की कमी पूरा कर सकता है ये खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने बताया नाम

Published on January 29, 2022 12:10 pm