भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय!
भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय!

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के बाद लगातार क्रिकेट खेलना हैं। आईपीएल (IPL 2022) के बाद मात्र 10 दिन में पांच टी20 मैच की सीरीज वो भी अलग-अलग शहर में खेलनी है। जिसके बाद टीम को विदेशी सीरीज के लिए भी रवाना होना है। साथ ही जुलाई-अगस्त के बीच इंग्लैंड के साथ पिछले सत्र में स्थगित रह गया मैच और टी20 के साथ साथ वन डे मैच की सीरीज खेलनी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का अंतिम लीग मैच 22 मई को खेला जाना हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो  जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान भी किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ ही अन्य सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान एक ही साथ किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका टीम पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर चुकी है।

भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव

Ajinkaya Rahane & Cheteshwar Pujara

इंग्लैंड टीम के साथ एक टेस्ट मैच की सीरीज से अजिंक्य रहाणे बाहर हो सकते हैं। आईपीएल से पहले टीम इंडिया से अजिंक्य रहाणे को बाहर कर दिया गया था, लेकिन आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद खिलाड़ी की वापसी की उम्मीद थी। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच के बाद उनके चोटिल होने की खबर समाने आई है। वहीं अजिंक्य रहाणे लगातार अपनी खराब फॉर्म से भी जूझ रहे हैं। जिसके बाद वो आगमी सीरीज से बाहर किए जा सकते हैं। इसी के साथ चयनकर्ता टीम में कई बड़े बदलाव भी कर सकते हैं।

लंबे समय तक करना होगा वापसी का इंतजार

Ajinkaya Rahane & Cheteshwar Pujara

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कुल 7 मैच खेलकर अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए हैं। वहीं एक मात्र टेस्ट के बाद भारतीय टीम टी20 और वन डे फॉर्मेट में खेलेगी। ऐसे में अजिंक्य रहाणे को आगमी 3-4 महीने तक मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है। खबर के अनुसार अजिंक्य रहाणे चोटिल होकर IPL 2022 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं और अब उनका इंग्लैंड दौरे से पहले चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो जाना, टीम में वापसी के लिए भी मुश्किल नजर आ रहा है।

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार दो साल मुंबई इंडियंस का हुआ बुरा हाल, अब ये 2 खिलाड़ी होंगे नए कप्तान!

चेतेश्वर पुजारा की होगी वापसी?

pujara rahane

रिपोर्ट्स के माने तो इंग्लैंड के खिलाफ भारत और इंग्लैंड के एकमात्र टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो सकती है। चेतेश्वर पुजारा को भी श्रीलंका सीरीज के दौरान बाहर किया गया था और घरेलू क्रिकेट खेलकर फॉर्म वापसी की बात कही गई थीं। जिसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट में शतक पर शतक लगाया है, ऐसे में उनकी वापसी तय मानी जा रही है।

ALSO READ: The Kapil Sharma Show के चंदू चायवाले की पत्नी है बला की खूबसूरत, खूबसूरती में आसपास भी नहीं टिकती हैं एक्ट्रेस