RUSSEL AND NARIANE

साल 2005 में टी-20 क्रिकेट का पहला मैच खेला गया था. इसके बाद साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी-20 विश्व कप खेला गया. इसी विश्व कप के तर्ज पर पहली बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग शुरू किया. यह लीग इतनी लोकप्रिय हुई कि आज ज्यादा देश अपनी लीग शुरू कर चुके हैं. इसी श्रेणी में अब अमेरिका में प्रीमियम लीग शुरू होने वाली है जिसमें विश्व के सुपरस्टार क्रिकेट शामिल होंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स भी उतारेगी अपनी टीम

भारतीय आईपीएल टीमों की प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें अलग-अलग प्रीमियम लीग का हिस्सा बनती है. ऐसे में अमेरिकन प्रीमियम लीग में शाहरुख खान की टीम कोलकता नाइट राइडर्स की प्रतिनिधित्व वाली टीम लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स भी भाग लेने वाली है.

कोलकाता की टीम वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर सुनील नारायण और आंद्रे रसल को टीम में मौका देने वाली है. यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी अब चार देशों के लिए प्रीमियम लीग खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

आंद्रे रसल और सुनील नारायण हैं प्रीमियम लीग के चैंपियन

रसल और नारायण दोनों अलग-अलग देशों के प्रीमियम लीग खेलने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने 6 देशों के लिए प्रीमियम लीग खेला है. कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम एंजिलिस नाइट राइडर्स ने रसल और नारायण के अलावा

तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन, इंग्लैंड के आक्रामक जेसन रॉय, ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा, न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और साउथ अफ्रीका के रिली रुसो भी इसी टीम से खेलेंगे वाले हैं. आप से बता दे कि इस लीग 6 टीमें उतर रही हैं और मुकाबले 13 से 30 जुलाई के बीच खेले जाएंगे.

उन्मुक्त चंद भी होंगे इस लीग का हिस्सा

भारत के अंडर-19 के कप्तान उन्मुक्त चंद जिन्होंने भारत को विश्व चैम्पियन बनाया बनाया था, वह भी इस लीग में खेलेंगे. आप से बता दें कि लगातार मेहनत के बाद भी जब उन्मुक्त चंद का सलेक्शन टीम इंडिया में नही हुआ था तब उन्होंने बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट तोड़ लिया था.

ALSO READ: 6 6 6 66 6 4 4 4 4….विश्व कप में सिकंदर रजा ने बरपाया कहर, मात्र 14 गेंदों ठोक डाले 70 रन, शतकीय पारी खेल टीम को दिलाई जीत

Published on June 15, 2023 1:12 pm