Placeholder canvas

6 6 6 66 6 4 4 4 4….विश्व कप में सिकंदर रजा ने बरपाया कहर, मात्र 14 गेंदों ठोक डाले 70 रन, शतकीय पारी खेल टीम को दिलाई जीत

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इस साल अक्टूबर महीने में खेला जाएगा. 12 साल के लंबे अंतराल के बाद विश्व कप भारत लौट रहा है. पिछले बार जब भारत में क्रिकेट विश्व कप खेला गया था तब भारतीय टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर विश्व चैम्पियन का खिताब अपने नाम किया था.

इस बार के विश्व कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे. क्वालिफाई मुकाबले से पहले वार्म अप मैच हो रहा है, जिसमें सिकंदर रजा ने शतक जड़ दिया है.

सिंकदर रजा ने जड़ा शतक

क्वालिफायर वार्म अप मैच में जिम्बाब्वे बनाम ओमान का मैच मंगलवार जून 13, 2023 को खेला गया. इस मैच में ओमान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे का पहला विकेट शून्य के स्कोर पर गिर गया था. लेकिन इसके बाद क्रेग एर्विन और मधवेरे के बीच अच्छी साझेदारी हुई.

क्रेग एर्विन ने 26 तो मधवेरे 7 चौके की मदद से 44 रनों की पारी खेली. लेकिन जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे अधिक रन हरफनमौला बल्लेबाज सिंकदर रजा ने बनाया. सिंकदर रजा ने 66 गेंदो में 7 चौके और 7 छक्के की मदद से 109 रनों की पारी खेली. सिकंदर रजा के इस पारी के दम पर जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में 367 रन बनाया.

ओमान ने भी किया बेहतर संघर्ष

जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 368 रन के लक्ष्य के जवाब में ओमान जब बल्लेबाजी करने आई तब उसकी शुरुआत बेहद ख़राब साधारण रही. सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति 9 और जतिदर सिंह 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. खराब शुरुआत के बाद ओमान के तरफ से आकिब इलियास ने शतक जड़ दिया.

आकिब ने 103 गेंदो में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 113 रन बनाया. आकिब के अलावा ओमान के तरफ से जीशान मकसूद ने 37 और आयान खान 92 रन बनाया. ओमान के बल्लेबाज ने संघर्ष किया लेकिन वह जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए लक्ष्य से 28 रन दूर थे.

ALSO READ: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनकी अब टीम इंडिया में कभी नहीं होगी वापसी, मैदान के बाहर ही लेना पड़ेगा संन्यास